• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Ratlam News mp news notice contractor company hand over 8 garbage vehicles to the corporation in three days

नोटिस : ठेकेदार कंपनी तीन दिन में निगम को सौंपें 8 कचरा वाहन

Ratlam News - मंगलवार को भी ठेकेदार कंपनी सेलेस्टियल वेस्ट मैनेजमेंट ने 8 कचरा वाहन नहीं सौंपे। नगर निगम ने ठेकेदार कंपनी को...

Dec 04, 2019, 10:12 AM IST
Ratlam News - mp news notice contractor company hand over 8 garbage vehicles to the corporation in three days
मंगलवार को भी ठेकेदार कंपनी सेलेस्टियल वेस्ट मैनेजमेंट ने 8 कचरा वाहन नहीं सौंपे। नगर निगम ने ठेकेदार कंपनी को नोटिस जारी कर दिया है। तीन दिन में बाकी सभी 8 गाड़ियां सौंपने को कहा है। ऐसा नहीं करने पर निगम कंपनी पर वैधानिक कार्रवाई करेगा। 9 अगस्त से 5 नवंबर तक निगम ने ठेकेदार कंपनी को 50 वाहन सौंपे थे। 30 अक्टूबर को 40, जबकि दो रविवार को वापस किए। स्पेयर में रखे एक वाहन को शामिल कर निगम ने पहले दिन 41, दूसरे दिन 42 वाहनों से कचरा कलेक्शन किया। मंगलवार को तीन व खराब पड़े वाहन सुधर आ गए हैं। अब निगम के बेड़े में 45 वाहन हो गए हैं।

49 वार्ड से कचरा उठाने चार वाहनों को लगाना पड़े दो चक्कर - वाहन की संख्या कम होने से सोमवार व मंगलवार सुबह चार वार्डों से कचरा कलेक्शन नहीं हो पाया। इनमें वार्ड 20, 28, 11 व 30 शामिल है। सुबह सफाई व्यवस्था के निरीक्षण पर निकले कमिश्नर एसके सिंह ने सारे 49 वार्डों को कवर करने को कहा। इस पर कर्मशाला ने चार वाहनों को दोबारा बचे हुए वार्डों में भेजकर कचरा उठाया।

वेरिफिकेशन करेंगे

9 अगस्त से 30 नवंबर तक के बिल भुगतान को लेकर अभी भी पेंच फंसा है। ठेकेदार कंपनी संचालक ने व्यवस्था वापस करने के बाद से निगम को संपर्क नहीं किया है। निगम का कहना है कि ठेकेदार ने 60480 घरों से कचरा उठाने का बिल लगाया है। जब तक वेरिफिकेशन नहीं करवाता, तब तक भुगतान नहीं किया जाएगा। ठेकेदार की मानें तो स्वच्छ सर्वेक्षण पोर्टल के अनुसार बिल दे दिया। निगम को शंका है वेरिफिकेशन करवाए।

नोटिस जारी कर दिया


8 वाहन जल्द सौंप देंगे


X
Ratlam News - mp news notice contractor company hand over 8 garbage vehicles to the corporation in three days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना