• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Jaora News mp news now strictness increased grocery stores will come home from today go on foot to get milk and vegetables vehicles will remain closed

अब सख्ती बढ़ाई, आज से किराना सामग्री घर आएगी, दूध और सब्जी लेने के लिए पैदल जाएं, वाहन रहेंगे बंद

Ratlam News - लॉकडाउन के पांचवें दिन गुरुवार से प्रशासन ने ज्यादा सख्ती बरतना शुरू कर दी। आधे घंटे पहले सुबह 10.30 बजे ही आवश्यक...

Mar 27, 2020, 07:40 AM IST

लॉकडाउन के पांचवें दिन गुरुवार से प्रशासन ने ज्यादा सख्ती बरतना शुरू कर दी। आधे घंटे पहले सुबह 10.30 बजे ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानें बंद करवाईं। बेवजह बाइक पर दो से तीन बैठकर घूम रहे लोगों पर जमकर लट्ठ बरसे। लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने के लिए प्रशासन ने किराना सामग्री की होम डिलीवरी के लिए 15 किराना व्यापारियों के नंबर जारी किए। ये घर पहुंच सेवा उपलब्ध करवाएंगे।

27 मार्च से खरीदी के लिए बाजार में बाइक व फोर व्हीलर उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है। दूध, सब्जी व दवाई खरीदी के लिए पैदल जाना पड़ेगा। तहसीलदार नित्यानंद पांडेय ने बताया ग्रामीण क्षेत्र से भी लोग बाजार नहीं आएंगे। उन्हें गांव में किराना सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए केवल किराना व्यापारी को वाहन उपयोग की अनुमति रहेगी। अब शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में सख्ती बरती जा रही है। गुरुवार को एसडीएम राहुल धोटे, सीएसपी विवेकसिंह चौहान ने जाकर ग्रामीणों को कृषि कार्य छोड़कर बाकी समय घरों में रहने की चेतावनी दी। इधर सिटी में पुलिस ने गलियों व कॉलोनियों में बाहर घूम रहे या आउटडोर गेम्स खेल रहे लोगों पर निगरानी के लिए पेट्रोलिंग शुरू कर दी है। अनावश्यक घूमने पर सिटी पुलिस ने 9 व आईए थाना पुलिस ने 5 बाइक जब्त की।

लॉकडाउन के दौरान इस तरह रहेंगे घर पहुंच सेवा के नियम

{आज केवल उसी किराना दुकान संचालक को ऑर्डर दें जो आपके निवास से नजदीक है।

{बुकिंग समय सुबह 11 से शाम 5 बजे के बीच रहेगा।

{सामग्री घर पहुंचाने का समय सुबह 8 से 10 बजे के बीच रहेगा।

{सामग्री घर पहुंचने के बाद तत्काल नकद या डिजिटल सिस्टम से भुगतान करना होगा।

{एक व्यक्ति 25 किलो वजन से ज्यादा सामग्री ऑर्डर नहीं कर सकेगा।

{खरीदी वस्तु उचित मूल्य पर मिलेगी व होम डिलीवरी का अलग से कोई चार्ज नहीं रहेगा।

कोरोना वायरस को दिल-दिमाग पर ना लें, इससे भी बेचैन हो रहे लोग

बीएमओ डॉ. दीपक पालड़िया ने बताया अभी जिन्हें सामान्य सर्दी-खांसी या बुखार हैं वे कोरोना संक्रमित होने के डर से टेेंशन ले रहे हैं, जबकि उन्हें पैनिक होने की जरूरत नहीं है। जो व्यक्ति फारेन या दूसरे जिले अथवा राज्य से आए किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में नहीं आया है उसे सामान्य मौसमी सर्दी-जुकाम व बुखार है तो बिल्कुल पैनिक नहीं होना चाहिए। केवल फारेन हिस्ट्री व दूसरे जिले, राज्यों से आए लोग या उनके संपर्क में आए लोग ही स्क्रीनिंग पर ध्यान दें। या वे लोग जिन्हें बीपी, शुगर की समस्या है और उम्र 60 साल से अधिक है। चीन की रिपोर्ट के मुताबिक जिनकी इम्युनिटी पावर अच्छी है वे 81 फीसदी संक्रमित लोग स्वतः ठीक हो रहे हैं। इसलिए सतर्क रहें और सर्दी-जुकाम या बुखार होने पर खुद को आइसोलेट कर लें। इसे दिल-दिमाग पर नहीं लें।

लोगों को पुलिस ने गुलाब देकर हाथ जोड़े और मास्क लगाने का अनुरोध किया।

लेडी सिंघम ने साफ कर लिए हाथः घंटाघर चौराहे पर लट्ठ चलाती पुलिसकर्मी।


किराना की घर पहुंच सेवा के लिए यहां संपर्क करें

दुकान का नाम पता/क्षेत्र संपर्क/वॉट्सएप नंबर

केशव बाजार चौपाटी रोड 9009035535

आनंद श्री किराना चौपाटी 9479405959

गुप्ता किराना पुरानी धानमंडी 8770291660

श्रीराम ट्रेडर्स पुरानी धानमंडी 9827583250

अर्पित ट्रेडर्स कमानीगेट 9926023289

हातीम ट्रेडर्स कमानीगेट 9826931240

धम्माणी ट्रेडर्स कोठी बाजार 9827210234

रमेश ट्रेडर्स तंबाकू बाजार 9039675690

नंदाजी मायाचंद्र खारीवाल मोहल्ला 8770100616

न्यू दिनेश किराना सुतारीपुरा 9770257257

इस्माइल एंड ब्रदर्स तालनाका 9340104188

सुनील ट्रेडर्स आजाद चौक 9425124815

महेश्वरी ब्रदर्स आजाद चौक 8962739750

उस्मान ट्रेडर्स हुसैन टेकरी 9826313358

न्यू नागर किराना खाचरौद नाका 8770087204

2200 भोजन पैकेट व 131 परिवार को बांटी राशन सामग्री

जो लोग रोजी रोटी के लिए काम पर नहीं जा पा रहे ऐसे 131 परिवारों को गुरुवार को प्रशासन ने समाजसेवी एवं दानदाता संस्था के मार्फत राशन सामग्री बांटी। बचे हुए परिवारों को शुक्रवार को सामग्री बांटेंगे। हुसैन टेकरी व सिटी मिलाकर 2200 लोगों को भोजन पैकेट वितरित किए। बुधवार को जिन लोगों ने राशन बांटने की हां की थी उनके अलावा गुरुवार को मियां हुजूर दरगाह कमेटी ने 100 पैकेट राशन वितरित किया।

दुबई से आया युवक भर्ती एक महिला अस्पताल से भागी

कंट्रोल रूम प्रभारी एवं नायब तहसीलदार आनंद जायसवाल ने बताया गुरुवार शाम तक 510 लोगों की स्क्रीनिंग की। भैंसाना के युवक को जरूर कृषि प्रशिक्षण केंद्र में बने आइसोलेशन केंद्र में भर्ती किया है। वह 12 दिन पहले दुबई से आया और कोई लक्षण नहीं है लेकिन मनाही के बावजूद गांव में घूम रहा था, इसलिए आइसोलेशन के लिए ले आए। बीएमओ डॉ. दीपक पालडि़या ने बताया ताल से आई 20 वर्षीय युवती की तबीयत ज्यादा खराब होने से रतलाम रेफर किया है, लेकिन वह हिस्ट्रेरिकल थी, कोरोना के लक्षण उसमें नहीं है। हुसैन टेकरी से आई एक महिला को अस्पताल में ही भर्ती किया था, जो चेकअप के बाद बिना बताए चली गई, उसे शुक्रवार को फिर तलाशेंगे। रणायरा के एक व्यक्ति व अर्जला की महिला को भर्ती किया है।

जिस सोशल वर्कर को रतलाम रेफर किया था, उसे डिस्चार्ज कर दिया, पैदल घर जाना पड़ा

बुधवार रात गोंदीधर्मसी से एक सोशल वर्कर कानालाल सोनी की तबीयत ज्यादा खराब होने से स्वास्थ विभाग ने एम्बुलेंस में रतलाम भेज दिया। वहां जांच के बाद डिस्चार्ज कर दिया। सोनी ने बताया मुझे रतलाम भेज दिया लेकिन डिस्चार्ज के बाद वापस छोड़ने की व्यवस्था नहीं और ट्रेन, बसें भी बंद। पिता व भाई को गांव से बाहर निकलने नहीं दे रहे और अधिकारी सुन नहीं रहे। दिनभर भूखा-प्यासा रतलाम में बैठा रहा और शाम को जब जावरा से एम्बुलेंस आई तो उसमें जावरा तक पहुंच गया। यहां से 25 किमी पैदल घर पहुंचा। बीएमओ ने बताया एम्बुलेंस से जावरा बुलाया और यहां से हम व्यवस्था करते लेकिन वह रास्ते में उतर गया, उसका क्या करेें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना