पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आज से बोहरा बाखल व ताल नाका रोड बसों के लिए वन-वे

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चौपाटी बस स्टैंड से ताल, आलोट व सीतामऊ जाने वाली बसों के लिए बोहरा बाखल एवं ताल नाका रोड वन-वे रहेगा। ये बसें बस स्टैंड से इस रूट पर निकलेगी ताकि सिटी की सवारी बैठा सकें। वापसी में यही बसें उज्जैन बायपास होकर फोरलेन से सीधे बस स्टैंड पहुंचेगी और सवारी उतारेगी। इससे बोहरा बाखल व ताल नाका क्षेत्र में जाम की समस्या दूर होगी।

सीएसपी अगम जैन ने गुरुवार शाम बस स्टैंड स्थित यातायात पुलिस चौकी में बस मालिक व ऑपरेटर की बैठक ली। इसी में बोहरा बाखल व ताल नाका रोड को बसों के लिए वन-वे करने के निर्देश दिए। यह व्यवस्था शुक्रवार से ही लागू हो जाएगी। सीएसपी जैन ने बस मालिकों, चालकों को निर्देश दिए कि वे बस स्टैंड से निकलने के बाद वहीं बसें रोकें जहां स्टैंड है। बीच हाई-वे पर बसें रोककर सवारी इधर से उधर ना करें। इससे यातायात बाधित होता है और दुर्घटना का डर भी रहता है। अन्य यातायात नियमों के पालन के निर्देश भी दिए गए। सिटी टीआई एससी शर्मा, यातायात प्रभारी एसआई अशोक सोनगरा, आरक्षक ओपी जाट, कमल बघेल मौजूद थे।

शहरपनाह को फिर से वन-वे किया जाएगा
नगर के मध्य ऑटो, मिनीडोर व अन्य चार पहिया वाहनों के लिए वन-वे रूट नहीं है। बाजार जाने व आने वाले सभी वाहन लक्ष्मीबाई मार्ग से निकल रहे है। इसलिए बार-बार जाम लगता है। दो साल पहले नपा ने वन-वे के हिसाब से ही शहरपनाह दीवार तोड़कर रोड चौड़ा किया था। जनवरी में वन-वे का प्रयोग सफल रहा। बाद में इस रूट का आरटीओ परमिट जारी नहीं होने से इसे बंद कर दिया गया। समाजसेवी सुनील खियाणी व अन्य रहवासियों ने सीएसपी को आवेदन देकर वन-वे की मांग की। इसके बाद गुरुवार शाम 4 बजे सीएसपी ने शहरपनाह रूट का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि रूट पर कुछ कमियां है इन्हें दूर करवाएंगे। सिटी के मध्य वन-वे व्यवस्था लागू करवाने के लिए एसडीएम व नपा से चर्चा करेंगे। इसके बाद आरटीओ को प्रस्ताव भेजकर लागू करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें