• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Ratlam News mp news out of three sub registrars two are out one is responsible for registry taking 3 hours

तीन सब रजिस्ट्रार में से दो बाहर, एक के जिम्मे हुई रजिस्ट्री, 3 घंटे लग रहे

Ratlam News - रजिस्ट्रार विभाग में मंगलवार का दिन रजिस्ट्री कराने आए लोगों के लिए परेशानी भरा रहा। वजह रजिस्ट्री का काम एक ही सब...

Dec 04, 2019, 10:11 AM IST
रजिस्ट्रार विभाग में मंगलवार का दिन रजिस्ट्री कराने आए लोगों के लिए परेशानी भरा रहा। वजह रजिस्ट्री का काम एक ही सब रजिस्ट्रार के जिम्मे होना है। विभाग में तीन सब रजिस्ट्रार है। इसमें से सब रजिस्ट्रार आरसी मालवीय विभागीय काम से ग्वालियर गए हैं। सब रजिस्ट्रार प्रसन्न कुमार गुप्ता सैलाना सब रजिस्ट्रार के ट्रेनिंग पर होने पर उनकी जगह काम देख रहे हैं। इससे विभाग में एक ही सब रजिस्ट्रार प्रजापति ही काम देख रहे हैं। विभाग में एक दिन में 50 से 60 रजिस्ट्री होती है। एक रजिस्ट्रार होने से दिक्कत खड़ी हो गई है और वेरीफिकेशन, गवाहों के हस्ताक्षर सहित अन्य काम में समय लग रहा है और लोगों को तीन-तीन घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है। जबकि 15 मिनट में रजिस्ट्री करने का दावा किया जाता है। आम दिनों में तो शाम 5 बजे तक ही काम खत्म हो जाता है। लेकिन मंगलवार को भी शाम 7.30 बजे तक रजिस्ट्रियां हुई।

दोपहर तीन बजे से आए, शाम छह बज गई अब तक नंबर नहीं आया - अलकापुरी के राजेंद्र जोशी ने बताया तीन घंटे हो गए हैं, लेकिन अब तक नंबर नहीं आया है। पूछा तो बताया एक ही सब रजिस्ट्रार है। समय लगेगा, जबकि सरकार 15 मिनट में रजिस्ट्री करने का दावा करती है। सरकार के मंत्री यहां आए तो पता चलेगा कि कितना समय लगता है। शोएब खान ने बताया रजिस्ट्री में गवाही के लिए दोपहर तीन बजे से आया हूं। शाम छह बज गई है। अब तक नंबर नहीं आय। अभी भी बोल रहे हैं कि एक घंटे बाद नंबर आएगा।

कोई भी छुट्टी पर नहीं

जिला पंजीयक प्रभात वाजपेयी ने बताया तीन सब रजिस्ट्रार है। इसमें से एक ग्वालियर गए हुए हैं। वहीं सैलाना के सब रजिस्ट्रार ट्रेनिंग पर होने से दूसरे सब रजिस्ट्रार वहां काम देख रहे हैं। इसके बाद भी लोगों को कोई असुविधा ना हो इसलिए जल्द से जल्द रजिस्ट्री करने का प्रयास कर रहे हैं ताकि लोगों को दिक्कत ना आए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना