पटवारी बना खेत मालिक, खुद के नाम से कराई रजिस्ट्री

Ratlam News - बाजना थाने में पटवारी पर धोखाधड़ी का केस भास्कर संवाददाता | रतलाम खेत की रजिस्ट्री करवाने के लिए खरीदार और...

Jan 16, 2020, 09:01 AM IST
बाजना थाने में पटवारी पर धोखाधड़ी का केस

भास्कर संवाददाता | रतलाम

खेत की रजिस्ट्री करवाने के लिए खरीदार और बेचने वालों को पटवारी ने बुलाया और अंगूठे लगवाकर रजिस्ट्री में खरीदार की जगह अपना नाम लिखवा दिया। बाजना थाने में पटवारी पर केस दर्ज किया गया है।

इमलीपाड़ा के 60 वर्षीय कांतिलाल गणावा ने पुलिस को बताया गांव में सर्वे 529 की .120 हेक्टेयर (करीब 2 बीघा) जमीन गांव की कालीबाई पिता मालू गणावा, उसकी बहन बद्दूबाई, रिश्तेदार दोला पिता मड़िया तथा रंगूड़ी पिता हकरू के नाम थी। 20 साल पहले उनसे कांतिलाल ने जमीन खरीदी थी। 2018 में कालीबाई और बद्दूबाई ने रजिस्ट्री करवाने को कहा। कांतिलाल ने रजिस्ट्री करवाने इमलीपाड़ा के तत्कालीन पटवारी बसंतीलाल मईडा से बात की। बसंतीलाल ने रजिस्ट्री का खर्च 50 हजार रुपए बताया। रुपए देने पर पटवारी बसंतीलाल ने 13 अगस्त 2018 को बुलाया। खरीदार और विक्रेता रजिस्ट्री करवाने सैलाना पहुंचे। पटवारी ने सभी के अंगूठे लगवाकर रजिस्ट्री करवा दी और दस्तावेज अपने पास रख लिए। कांतिलाल ने बताया आठ महीने बाद पटवारी बसंतीलाल ने दस्तावेज दिए तो उसने घर ले जाकर रख दिए। अनपढ़ कांतिलाल ने दिसंबर-2019 में गांव के ईश्वरलाल ऊंटवाल से रजिस्ट्री पढ़वाई तब पता चला कि खरीदार में कांतिलाल के साथ बसंतीलाल का नाम भी शामिल है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना