पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाइप लाइन फूटी, पानी हाईटेंशन लाइन तक जा पहुंचा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पटरी पार क्षेत्र में जलप्रदाय प्रभावित होने की आशंका

भास्कर संवाददाता | रतलाम

राजेंद्रनगर में मोरवनी से कस्तूरबानगर पानी की टंकी भरने वाली पाइप लाइन से कनेक्शन जोड़ने के दौरान जेसीबी से खुदा करते समय पानी लाइन में छेद हो गया। पानी का फव्वारा निकलकर हाई टेंशन लाइन के तारों को छूने लगा था। निगम व बिजली कंपनी के अधिकारी पहुंचे और बिजली बंद की।

राजेंद्रनगर स्थित शुभम स्कूल के पास पानी का फव्वारा निकला। । कुछ लोगों ने मोबाइल से वीडियो बनाया। क्षेत्रवासी मनोज यादव, बबलू ने बताया पाइप लाइन फूटने से क्षेत्र में पानी ही पानी था। सूचना देने के बाद वे पहुंचे। दूसरी ओर आनंद कॉलोनी में पाइप लाइन फूटने से तीन-चार दिन से पानी बह रहा है। क्षेत्रवासी मो. इफ्तिखार ने बताया दो स्थानों से पाइप लाइन फूटने से पानी बह रहा है।

सप्लाई के पहले सुधार देंगे
नगर निगम जल विभाग इंजीनियर सत्यप्रकाश आचार्य ने बताया क्षेत्र में नई पाइप लाइन से कनेक्शन जोड़ना था। जेसीबी से गड्ढे खोद रहे थे तभी जेसीबी के पंजे से मोरवनी से कस्तूरबा नगर की पानी की टंकी भरने वाली पाइप लाइन फूट गई। सुधार प्रारंभ हो गया है। पाइप लाइन नहीं सुधरी तो शुक्रवार को पानी की सप्लाई प्रभावित हो सकती है। कॉलोनी वाली पाइप लाइन दिखवाता हूं।

छोटे कर्मियों से अपडेट लें
नगर निगम एमआईसी पूर्व जल विभाग प्रभारी पवन सोमानी ने बताया निगम में सभी अधिकारी अपने-आप को नया बता रहे हैं। ऐसे में पुराने व वाॅल्व की व्यवस्था देखने वाले छोटे कर्मचारियों से बात कर व्यवस्थाओं को समझना चाहिए। अगर ऐसा चलता रहा पानी की किल्लत आना संभव है।

गिलहरी आने से तीन फीडर बंद 10 हजार घरों में पानी का संकट

रतलाम |
पावर हाउस रोड स्थित ग्रिड में गिलहरी आने से गुरुवार को फाॅल्ट हो गया। तीन फीडर बंद हो गए। 10 हजार घरों की बिजली बंद हो गई। फाॅल्ट सुबह 8.30 बजे हुआ। पानी सप्लाई का समय था। लोग पानी नहीं भर पाए। दो घंटे बाद सुबह 10.30 बजे बिजली चालू हुई। तब तक सप्लाई बंद हो गई थी। लोगों को दिनभर पानी के लिए परेशान होना पड़ा। सप्लाई का शेड्यूल थावरिया बाजार, पोलो ग्राउंड की टंकी से था। हरमाला रोड पर पानी की पाइप लाइन लीक होने से इन क्षेत्रों में चार दिन बाद पानी की सप्लाई हुई थी। सुबह 8.15 बजे से सप्लाई शुरू हुई कि 15 मिनट बाद बिजली चली गई। लोगों के घरों का पानी सप्लाई नहीं हो पाया। लोगों ने बिजली कंपनी के जोन कार्यालय और चौकियों पर फोन लगाया जवाब मिला जल्द बिजली चालू होगी। दो घंटे बाद ही बिजली आई। अब इन इलाकों में 9 मार्च को पानी की सप्लाई होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें