बिजली कंपनी और कांट्रेक्टर जल्द बिजली लाइन शिफ्ट करें: एसडीएम

Ratlam News - नगर की रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज निर्माण में हो रही लेतलाली को लेकर विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय ने गुरुवार को...

Feb 15, 2020, 08:01 AM IST

नगर की रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज निर्माण में हो रही लेतलाली को लेकर विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय ने गुरुवार को समीक्षा बैठक में नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद शुक्रवार को एसडीएम राहुल धोटे ने बिजली कंपनी अधिकारियों व कांट्रेक्टर को तलब किया। एसडीएम ने दोनों से कहा कि आपसी समन्वय से बिजली खंभे जल्दी शिफ्ट करके साइड क्लियर करें। यदि आपस में कोई दिक्कत है तो उसे सामंजस्य बैठाकर हल करें लेकिन काम समय पर पूरा किया जाए। प्रशासन से मदद चाहिए तो स्पष्ट कह दें ताकि निराकरण करें लेकिन शिफ्टिंग में देर नहीं होना चाहिए।

रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चार-पांच महीने से रुका हुआ है। थाना रोड पर बिजली लाइन शिफ्ट नहीं होने से सेतु निगम के ठेकेदार को काम की रफ्तार नहीं मिल रही। इधर चौपाटी रोड पर दोनों तरफ मकान-दुकान प्रभावित हो रहे लेकिन इनकाे भी मुआवजा नहीं बंटा। इसलिए यहां भी काम शुरू नहीं कर सकते। यही कारण है कि ठेकेदार सभी मशीनरी समेटकर यहां से चला गया और अब साइड क्लियर होने के बाद ही काम शुरू करने की बात कह रहे हैं। ऐसे में जिम्मेदारी बिजली कंपनी, लाइन शिफ्ट करने वाले ई एंड एम विभाग और मुआवजा बांटने वाले राजस्व विभाग पर टिक गई है। जब तक ये काम पूरा नहीं करते निर्माण शुरू नहीं हो सकता है। लाइन शिफ्टिंग को लेकर तो एसडीएम ने बिजली अधिकारियों को तलब करके चेतावनी के साथ जल्द काम पूरा करने के निर्देश दे दिए है। वहीं मुआवजा प्रकरण की फाइल अनुमति के लिए कलेक्टोरेट भेज दी है। अगले सप्ताह तक वहां से अनुमति मिलने के बाद प्रभावितों को राशि जारी कर दी जाएगी।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना