• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Ratlam News mp news prison authorities sacked prisoner from kumawat to talk to family on phone

जेल प्रशासन ने फोन पर परिजन से बात करने की सुविधा कैदी कुमावत से छीनी

Ratlam News - मामला : कैदी द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर पैरोल मांगने का पैरोल नहीं मिलने पर 7 जून को जेल से शिकायत दर्ज करा दी थी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:55 AM IST
Ratlam News - mp news prison authorities sacked prisoner from kumawat to talk to family on phone
मामला : कैदी द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर पैरोल मांगने का

पैरोल नहीं मिलने पर 7 जून को जेल से शिकायत दर्ज करा दी थी

भास्कर संवाददाता | रतलाम

जेल से सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने के मामले में जेल प्रशासन ने कैदी से फोन पर परिजन से बात करने की सुविधा छीन ली है। बात करने के लिए परिजन को जेल आना पड़ेगा। जेल अधीक्षक ने बताया कैदी ने अपराध नहीं किया परंतु जेल के नियमों का उल्लंघन किया है इसलिए जेल मेन्युअल के अनुसार कार्रवाई की है।

लूट के मामले में 2 सितंबर 2016 से रतलाम जेल में सजा भुगत रहे इटावाखुर्द के घनश्याम पिता दिनेशचंद्र कुमावत ने पैरोल के लिए फरवरी में आवेदन दिया था जिसे अप्रैल में खारिज कर दिया। पैरोल नहीं मिलने पर 7 जून को जेल से सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करवाई थी। बुधवार को भोपाल से पूछताछ हुई ताे खुलासा हुआ। जेल अधीक्षक के अनुसार 7 जून को घनश्याम ने जेल के फोन से प|ी के मोबाइल नंबर पर बात की थी। प|ी ने 181 नंबर पर काॅल कांफ्रेंस करवाई और घनश्याम ने शिकायत दर्ज करवा दी। जेल अधीक्षक ने बताया कैदी घनश्याम से फोन पर बात करने की सुविधा छीन ली है। परिजन जेल में आकर नियमानुसार मुलाकात कर सकते हैं। जेल अधीक्षक आर.आर. डांगी ने बताया नियमानुसार सप्ताह में एक दिन परिजन से फोन पर बात करवाई जाती है। कैदी किस नंबर पर बात कर रहा है इसका रिकाॅर्ड रखा जाता है।

X
Ratlam News - mp news prison authorities sacked prisoner from kumawat to talk to family on phone
COMMENT