• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Ratlam News mp news prosecution seeks hanging for sohail in final debate verdict on 27

अंतिम बहस में अभियोजन ने सोहेल के लिए फांसी मांगी, फैसला 27 को

Ratlam News - पोर्न वीडियो क्लिप देखने के बाद हाट की चौकी क्षेत्र में पांच वर्षीय बालक से कुकर्म कर हत्या करने के मामले में...

Feb 15, 2020, 08:55 AM IST

पोर्न वीडियो क्लिप देखने के बाद हाट की चौकी क्षेत्र में पांच वर्षीय बालक से कुकर्म कर हत्या करने के मामले में शुक्रवार को पाॅक्सो विशेष न्यायालय में अभियोजन और बचाव पक्ष के वकीलों की अंतिम बहस हुई। जिला अभियोजन अधिकारी अनिल बादल ने दलीलों का वैज्ञानिक और मेडिकल साक्ष्य के आधार पर विरोध किया। आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की। विशेष न्यायाधीश साबिर अहमद खान ने फैसले की तारीख 27 फरवरी निर्धारित की है।

हाट की चौकी क्षेत्र से 13 अप्रैल 2019 को गुम हुए पांच वर्षीय बालक की लाश दस दिन बाद घर के पीछे नाले में मिली थी। आरोपी ने कुकृत्य के बाद चेहरे पर सेलोटेप लपेटकर हत्या कर दी और प्लास्टिक तथा टाट की तीन बोरियों में शव बांधकर घर के पीछे नाले किनारे फेंक दिया था। पुलिस ने सोहेल पिता अल्ताफ अंसारी (19) को हत्या और कुकर्म के आरोप में तथा उसकी बहन कश्मीरा को लाश छिपाने के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस ने 20 जून 2019 को न्यायालय में चालान पेश किया। पाक्सो विशेष न्यायालय में शुक्रवार को हुई अंतिम बहस में बचाव पक्ष ने आरोपी की घटनास्थल पर मौजूदगी से इनकार करते हुए रंजिश में झूठा फंसाने का तर्क दिया वशरीर की चोट पर सवाल उठाए। डीपीओ बादल ने सीसीटीवी फुटेज, गवाही व वैज्ञानिक आधार पर तर्क को निर्मूल बताया।

अभियोजन ने बताए सबूत


{सीसीटीवी फुटेज में अपराह्न 4.54 बजे सोहेल अपने घर की तरफ जाते दिख रहा है। अभियोजन ने चालान के साथ हाट की चौकी क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज भी अदालत को पेश किए।

बचाव पक्ष के तर्क

{ घटना के दिन दोपहर 2.30 बजे से 5.30 बजे के बीच सोहेल उसके घर पर मौजूद नहीं था

बालक की क्रूरतापूर्वक हत्या की है इसलिए फांसी दी जाए

जिला अभियोजन अधिकारी बादल ने बताया आरोपी सोहेल पोर्न वीडियो देखने का शौकीन था। पोर्न क्लिप देखने के बाद उसकी नजर बालक पर पड़ी। बालक सोहेल को जानता था। सोहेल के बुलाने पर भरोसे के कारण उसके घर चला गया। सोहेल ने भरोसा तोड़ा और दुष्कर्म किया। घटना के बाद बालक के चेहरे पर सेलोटेप लपेट कर वाॅशिंग मशीन में बंद कर दिया। बालक गुम होने के बाद समाजजन उसे खोजने लगे। शंका होने पर पुलिस सोहेल को पूछताछ के लिए ले गई थी। बहन कश्मीरा ने वाॅशिंग मशीन में लाश देख ली थी। हत्या की जानकारी के बावजूद कश्मीरा हिरासत से छुड़ाकर लाई और बहन की शादी के लिए खंडवा ले गई। शादी का जश्न मनाकर दोनों लौटे व लाश को बोरे में बंद कर नाले के पास फेंक दिया। सोहेल ने विरलतम और क्रूरता से हत्या की तथा उसकी बहन कश्मीरा ने घटनाक्रम छिपाया। सोहेल को फांसी और कश्मीरा को सख्त सजा दी जाए।

ब्लड सैंपल और वीर्य की स्लाइड बनाकर डीएनए टेस्ट करवाए

{ इसी प्रकरण में सोहेल ने बयान दर्ज करवाए हैं कि सोहेल और उसके बड़े भाई की बालक के दो चाचाओं से दोस्ती थी। दोनों परिवार में रंजिश नहीं है। पुलिस की भी रंजिश नहीं है। सोहेल ने बयान में बताया है घटना के बाद मोहल्ले के कई लोगों के ब्लड सैंपल और वीर्य की स्लाइड बनाकर डीएनए टेस्ट करवाए। पुलिस ने निष्पक्ष जांच और कार्यवाही की। वीर्य और ब्लड सैंपल के डीएनए का मिलान होने पर आरोपी को गिरफ्तार किया।

{ मृत बालक की लाश 10 दिन बाद मिली थी तब तक उसकी मांसपेशियां सूख गई थीं। सूखी मांसपेशियों से खून नहीं बह सकता। मौत से पहले कुकर्म के दौरान बालक के चेहरे और सीने पर चोट लगी और खून निकला। गवाही में डाॅक्टर और फाॅरेंसिक अधिकारी के भी यही बयान हैं।


{मृत बालक के चेहरे और सीने की चोट से बहा खून लाश को बोरे में बंद कर 12 फीट ऊपर से फेंकने के कारण निकला है।

{ रंजिश के कारण बालक के परिजन और पुलिस ने सोहेल को झूठा फंसाया, रंजिश की वजह से सोहेल का नाम पुलिस को संबंधित परिजन ने दिया जिसके बाद गिरफ्तारी हुई

{ कुकर्म के कारण बालक का गुदामार्ग एक लंबाई में फट गया जिसमें बाद में कीड़े लग गए। कीड़े शरीर के अंग को खाते हैं तो गोलाई में निशान बनते हैं। गुदामार्ग पर सीधी लंबाई में कीड़े लगे हैं जो चोट का निशान है।

{मृत बालक का गुदा मार्ग पर कीड़े लगे थे। गुदामार्ग पर चोट नहीं है उसे कीड़ों ने खा लिया है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना