गर्ल्स कॉलेज में ही बने जनभागीदारी समिति सदस्य

Ratlam News - शहर के तीनों कॉलेजों में जनभागीदारी समिति का काम अब तक शुरू नहीं हाे सका है। दो कॉलेजों को जनभागीदारी अध्यक्ष तो...

Jan 16, 2020, 09:05 AM IST
Ratlam News - mp news public participation committee member became girls college
शहर के तीनों कॉलेजों में जनभागीदारी समिति का काम अब तक शुरू नहीं हाे सका है। दो कॉलेजों को जनभागीदारी अध्यक्ष तो मिल गए हैं लेकिन अब तक जनभागीदारी समिति की बैठक नहीं हुई है। लीड कॉलेज में तो जनभागीदारी समिति के सदस्य ही नहीं बने हैं। मामले को लेकर अब छात्र संघ पदाधिकारी भी नाराज हैं। इसे लेकर जल्द आंदोलन भी हो सकता है।

शहर के तीन कॉलेजों में से इस साल शासन ने दो कॉलेज में जनभागीदारी समिति अध्यक्ष बनाए हैं। आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज की समिति का अध्यक्ष सैलाना विधायक हर्षविजय गेहलोत तो वहीं गर्ल्स कॉलेज समिति का अध्यक्ष कांग्रेस की विधायक प्रत्याशी रहीं प्रेमलता दवे को बनाया है। 22 अक्टूबर को कॉलेजों के अध्यक्ष तो बन गए लेकिन किसी भी कॉलेज में जनभागीदारी समिति की बैठक नहीं हो सकी है। आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज में तो सदस्य भी नहीं बन सके हैं। जनभागीदारी समिति की बैठक नहीं होने से कॉलेजों में विकास के जो काम हो सकते हैं उनकी स्वीकृति भी नहीं हो पा रही है। गर्ल्स कॉलेज के प्राचार्य आरके कटारे ने बताया सदस्य बन गए हैं, इस सप्ताह बैठक हो जाएगी।

अध्यक्ष ने पदभार लिया, अब बनाने हैं सदस्य

लीड कॉलेज में अध्यक्ष ने पदभार तो ले लिया है। अब सदस्य बनाने हैं। इसमें कलेक्टर पदेन उपाध्यक्ष व सचिव प्राचार्य हैं। साथ ही सांसद-विधायक या उनके प्रतिनिधि, 2 अभिभावक, 2 पूर्व विद्यार्थी, 1 उद्योग प्रतिनिधि, 1 स्थानीय सामाजिक संगठन व 1 स्थानीय निकाय से प्रतिनिधि बनाया जाना है।

पदाधिकारी बोले- कॉलेज में अध्यक्ष दिखते ही नहीं

इधर, कॉलेजों में जनभागीदारी समिति नहीं बनने से छात्र संघ के पदाधिकारी भी नाराज हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के शुभम चौहान ने बताया अध्यक्ष तो बन गए लेकिन काम शुरू नहीं हो सका है। कॉलेज में अध्यक्ष तो दिखते ही नहीं हैं। वे आएंगे तो पता चलेगी क्या समस्या है। अध्यक्ष सक्रिय रहेंगे तो काॅलेजों में काम भी होंगे। अभाविप जल्द आंदोलन भी कर सकती है। इधर, एनएसयूआई के पदाधिकारी भी समस्याओं को लेकर प्राचार्य के पास तो पहुंचे लेकिन उन्होंने जनभागीदारी समिति अध्यक्ष से चर्चा होने का ही हवाला दिया था।

इस महीने हो जाएगी बैठक


X
Ratlam News - mp news public participation committee member became girls college
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना