रैपिड रिस्पांस टीम ने रोका काम, बोले न एन-95 मास्क, न थर्मल स्कैनर दिया

Ratlam News - शहर में गुरुवार को घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों ने काम रोक दिया।...

Mar 27, 2020, 08:20 AM IST
Ratlam News - mp news rapid response team stopped work did not say n 95 mask nor thermal scanner

शहर में गुरुवार को घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों ने काम रोक दिया। कर्मचारी इस बात से नाराज थे कि उनकी सुरक्षा के कोई भी इंतजाम विभाग ने नहीं किए हैं। थर्मल स्कैनर भी नहीं हैं जिससे वे लोगों की जांच कर सकें।

शहर में विदेश या दूसरे शहरों से आए हुए लोगों को खोजने, उनकी सेहत की जांच करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड रिस्पांस टीम बनाई है। यह टीम घर-घर जाकर लोगों से बात करती है, संदिग्ध मिलने पर उसकी जानकारी लेकर आती है। टीम में डॉक्टरों के साथ सुपरवाइजर व एएनएम भी शामिल है। गुरुवार को टीम के सदस्य सीएमएचओ कार्यालय के सामने इकट्‌ठा हो गए। टीम के सुरेश जोशी, डॉ. रचना पटेल, डॉ. मितिषा सोनी, डॉ. संध्या बलसरे अादि ने बताया स्वास्थ्य विभाग ने टीम तो बना दी लेकिन हमारी सुरक्षा के बारे में नहीं सोचा। हमें साधारण मास्क दे रखे हैं, जो कम पड़ जाते हैं। एन-95 मास्क नहीं होने की बात कह रहे हैं। सैनिटाइजर भी 5 लोगों के बीच सिर्फ एक ही दिया है, जो कम पड़ रहा है। हमारे पास थर्मल स्कैनर भी नहीं है। ऐसे में हमारा काम सिर्फ लोगों को सलाह देने का बचता है कि आप घर पर ही रहें। ये काम तो कोई पुलिसकर्मी या अन्य भी कर सकते हैं। हमारे पास साधारण मास्क के अलावा कुछ भी नहीं है। ऐसे में हमारा परिवार भी खतरे में है। इसकी जांच होना चाहिए कि कितना सामान खरीदा, किस-किस को दिया है।

20 लोगों की है टीम

टीम 20 लोगों की है। यह टीम 5 टीम में बंटी हुई है। इनमें 5 डॉक्टर, 5 सुपरवाइजर, 5 एएनएम व 5 ड्राइवर शामिल है।

8 ऐसे लोगों को भी ढ़ूंढा, जो विदेश से आए थे-टीम ने गुरुवार को 8 ऐसे लोगों को भी ढ़ूंढा है जो विदेश से आए थे। इनकी विभाग के पास कोई जानकारी नहीं थी क्योंकि सूची में इनका नाम नहीं था। विदेश से आने वालों में सऊदी अरब, गोआ, दुबई से आने वाले लोग शामिल हैं।

सीएमएचओ कार्यालय के बाहर चर्चा करते हुए टीम के सदस्य।

X
Ratlam News - mp news rapid response team stopped work did not say n 95 mask nor thermal scanner

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना