• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Ratlam News mp news rte camps in district for admission to private schools however 2122 seats remained vacant

आरटीई : निजी स्कूलों में प्रवेश के लिए जिले में लगे शिविर फिर भी 2,122 सीटें खाली रह गईं

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:50 AM IST

Ratlam News - आरटीई में निजी स्कूलों में दाखिले के लिए शिक्षा विभाग ने शहर के साथ गांव-गांव में शिविर लगाए। फिर भी आरटीई की 2122...

Ratlam News - mp news rte camps in district for admission to private schools however 2122 seats remained vacant
आरटीई में निजी स्कूलों में दाखिले के लिए शिक्षा विभाग ने शहर के साथ गांव-गांव में शिविर लगाए। फिर भी आरटीई की 2122 सीटें खाली रह गई। आरटीई में जो आवेदन मिले हैं उनका सत्यापन हो रहा है ताकि बच्चों का स्कूलों में दाखिला हो सके।

आरटीई में निजी स्कूलों की जिले की 6,200 सीटों में दाखिला होना है। 1 मई से प्रक्रिया शुरू हुई। सवा माह चली प्रक्रिया में शिक्षा विभाग को 4,078 आवेदन मिले। मिले आवेदनों की जांच हो रही है। इससे इसकी संख्या और कम हो सकती हैं। ऐसे में इस साल आरटीई की सभी सीटें भरना मुश्किल है।

जिला शिक्षा केंद्र के मुताबिक सेंट जोसफ कॉन्वेंट स्कूल रतलाम, गुरु तेग बहादुर अकेडमी बरबड़ रोड, गुरु तेग बहादुर स्कूल न्यू रोड, बोधि स्कूल, माउंट लिट्रा जी स्कूल, गुरुराम दास पब्लिक स्कूल, निर्मला कॉन्वेंट स्कूल, देहली पब्लिक स्कूल सहित अन्य स्कूलों ने प्रमाण-पत्र दे रखा है इससे इन स्कूलों में आरटीई में एडमिशन नहीं होते हैं।

ब्लाॅकवार आए ये आवेदन

ब्लॉक आवेदन

रतलाम 1689

आलोट 834

जावरा 670

पिपलौदा 440

सैलाना 258

बाजना 138

ताल 124

बड़े निजी स्कूल दायरे से बाहर, - आरटीई में दाखिले के लिए अभिभावकों की रुचि नहीं होने की वजह बड़े स्कूल दायरे से बाहर होना है। इनके पास अल्पसंख्यक का सर्टिफिकेट होने से आरटीई में एडमिशन के नियम लागू नहीं होते।

X
Ratlam News - mp news rte camps in district for admission to private schools however 2122 seats remained vacant
COMMENT