पोर्टल पर धीमी गति से एंट्री, 50 से ज्यादा एएनएम को दिए नोटिस

Ratlam News - रतलाम | बच्चों व गर्भवती महिलाओं की आरसीएच पोर्टल पर नियमित एंट्री नहीं हो पा रही है। इससे हमारा जिला प्रदेश में...

Jan 16, 2020, 09:05 AM IST
Ratlam News - mp news slow entry on portal notices given to more than 50 anms
रतलाम | बच्चों व गर्भवती महिलाओं की आरसीएच पोर्टल पर नियमित एंट्री नहीं हो पा रही है। इससे हमारा जिला प्रदेश में पिछड़ रहा है। मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारी नाराजगी जता चुके हैं, वहीं अब तब विभाग भी 50 से ज्यादा एएनएम को नोटिस देकर चेतावनी दे चुका है। अब अधिकारी कार्रवाई की तैयारी भी कर रहे हैं।

अनमोल एप से आरसीएच पोर्टल पर एंट्री की जाती है। यह काम एएनएम का रहता है। लेकिन, स्वास्थ्य विभाग एंट्री के मामले में अच्छी स्थिति में नहीं है। इसे लेकर सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने भी नाराजगी जताई है। अब तक सुस्त काम करने वाली एएनएम को नोटिस देकर काम को सुधारने का कहा है। सुधार नहीं होने पर वेतनवृद्धि रोकने की कार्रवाई भी हो सकती है।

आरसीएच पोर्टल पर दर्ज होती है जानकारी-प्रदेश में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य सेवाओं की मॉनिटरिंग के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने अनमोल एप बनाया है। एएनएम को जानकारी एप के माध्यम से सीधे आरसीएच पोर्टल पर डालनी होती है। पहले एएनएम गांवों में जाकर नई गर्भवती महिलाओं एवं नवजातों का सर्वे करती थीं। इसके बाद स्वास्थ्य केंद्र में रजिस्टर में जानकारी दर्ज करती थी।

X
Ratlam News - mp news slow entry on portal notices given to more than 50 anms
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना