तनावमुक्त होकर परीक्षा दें सफलता निश्चित मिलेगी

Ratlam News - रतलाम | हम अपने परिवार में प्रत्येक त्योहार का जैसे आनंद उठाते हैं वैसे ही छात्र परीक्षाओं को जीवनोत्सव मान कर...

Feb 15, 2020, 08:55 AM IST

रतलाम | हम अपने परिवार में प्रत्येक त्योहार का जैसे आनंद उठाते हैं वैसे ही छात्र परीक्षाओं को जीवनोत्सव मान कर उसमें शामिल होेवें। पूरी तरह से तनाव मुक्त होकर परीक्षाओं में शामिल होने से सफलता निश्चित ही प्राप्त होती है।

यह बात समता शिक्षा निकेतन के प्राचार्य तौसिफ एहमद खान ने कही। इंडियन लीगेसी मूवर्स द्वारा हुए कार्यक्रम में विद्यार्थियों से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि चिंतामुक्त होकर विद्यार्थियों को परीक्षाओं में शामिल होना अभिभावकों को भी आनंदित करता है और विद्यार्थी भी अपनी क्षमताओं का सही आकलन कर पाते हैं। अंग्रेजी के प्राध्यापक रतन चौहान ने विद्यार्थी जीवन के अनेक पहलू उजागर करते हुए कहा प्रत्येक छात्र अनेक संभावनाओं और क्षमताओं से भरा हुआ है। वह अपने जीवन को अनमोल समझे और अपनी शक्ति केंद्रित कर परीक्षाओं का सामना करे। पूर्व प्राचार्य ओमप्रकाश मिश्र ने भी अपनी बात कही। यहां विद्यार्थियों ने परीक्षाओं में तनाव मुक्ति पर नृत्य प्रस्तुत किया। आई एलएम द्वारा तैयार की गई लघु फिल्म भी विद्यार्थियों को दिखाई गई। निदा खिलजी, यास्मीन शेरानी, रिजा खिलजी, तनवीर जावेदी सहित अन्य मौजूद थे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना