पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सॉफ्टवेयर चालू हुआ तो तकनीकी दिक्कत शुरू

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

एक दिन बंद रहने के बाद रजिस्ट्रार विभाग का सॉफ्टवेयर शनिवार सुबह चालू हो गया। इसके साथ ही रजिस्ट्रियां भी शुरू होने लगीं लेकिन शनिवार को जिन लोगों ने स्लॉट बुक कराए सिर्फ उनकी ही रजिस्ट्रियां हुईं। जिन लोगों ने शुक्रवार को रजिस्ट्री कराने के लिए स्लॉट बुक कराए थे उन्हें रविवार को आना पड़ेगा।

शुक्रवार सुबह 11 बजे विभाग का सॉफ्टवेयर बंद हो गया था। इससे 7 ही रजिस्ट्रियां हो पाईं। 24 घंटे बंद रहने के बाद शनिवार सुबह सॉफ्टवेयर चालू हुआ और रजिस्ट्रियां शुरू हुई। लेकिन इसमें दिक्कत आ गई।

पक्षकारों का ध्यान रखना चाहिए- रतलाम जिला प्रॉपर्टी ब्रोकर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश पीपाड़ा ने बताया 1 अप्रैल से आरआरसी निर्माण दर बढ़ने से रजिस्ट्री 35 फीसदी तक महंगी हो जाएगी। विभाग को पक्षकारों की बिलकुल चिंता नहीं है तभी तो आए दिन यह स्थिति बनती है।

सिर्फ दो दिन ही नहीं होगी रजिस्ट्री

इस महीने धुलेंडी और रंगपंचमी को छोड़कर पूरे महीने रजिस्ट्रार विभाग खुला रहेगा। महानिरीक्षक पंजीयन भोपाल ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। मार्च का महीना राजस्व की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। इससे यह आदेश जारी किया है। धुलेंडी और रंगपंचमी को छोड़कर जिला पंजीयक व उप पंजीयक कार्यालय खुले रहेंगे।

रजिस्ट्री : समस्या अनसुलझी
खबरें और भी हैं...