• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Ratlam News mp news thankfully 4 people of ratlam including deceased corona suspect report negative but threat continues

शुक्र है...मृतक कोरोना संदिग्ध सहित रतलाम के 4 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव लेकिन खतरा बरकरार

Ratlam News - रिपोर्ट के बाद युवक का शव परिजन को सौंपा शहरवासियों के लिए गुरुवार को बड़ी राहतभरी खबर आई है। दो दिन पहले जिन...

Mar 27, 2020, 08:17 AM IST
Ratlam News - mp news thankfully 4 people of ratlam including deceased corona suspect report negative but threat continues

रिपोर्ट के बाद युवक का शव परिजन को सौंपा

शहरवासियों के लिए गुरुवार को बड़ी राहतभरी खबर आई है। दो दिन पहले जिन चार लोगों के सैंपल जिला अस्पताल से भेजे गए थे, वे सभी निगेटिव निकले हैं। हालांकि, खतरा अब भी बरकरार है क्योंकि गुरुवार को ही आइसोलेशन वार्ड में 2 नए मरीजों को भर्ती किया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक जांच के बाद आइसोलेशन में भर्ती रोगियों के सैंपल भेजने का निर्णय लंेगे।

जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से मंगलवार सुबह चार मरीजों के सैंपल जांच के लिए इंदौर भेजे थे। ये सभी ऐसे मरीज थे जोकि अन्य शहरों से रतलाम आए थे। अस्पताल स्टाफ के साथ ही प्रशासनिक अमला उस वक्त सतर्क हो गया जब सैंपल लेने के बाद एक युवक की मौत हो गई थी। यह युवक इंदौर में कोचिंग करता था जो और सागर होते हुए रतलाम आया था। गुरुवार को सभी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आ गई।

2 मरीज को अन्य वार्ड में शिफ्ट किया, 1 डिस्चार्ज

इधर, रिपोर्ट निगेटिव आते ही अस्पताल प्रबंधन भी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड से अलग करने में जुट गया। 2 मरीजों को अन्य वार्ड में शिफ्ट किया गया। तो वहीं एक मरीज को डिस्चार्ज कर दिया। जिस युवक की मौत हो गई थी, उसका शव परिजन को सौंप दिया।


उज्जैन से पैदल आए 15 आदिवासी, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी की स्क्रीनिंग की

उज्जैन मजदूरी करने गए 15 आदिवासी गुरुवार को पैदल करमदी पहुंचे। ये सभी बुधवार सुबह रतलाम के लिए निकले थे और नागदा के रास्ते होते हुए सुबह करमदी पहुंचे। यहां पहुंचने पर डॉ. रचना पटेल एवं डॉ. नईम मोहम्मद खान, नर्स रिंजात मुहदे ने थर्मल स्कैनर से टेम्प्रेचर से जांच की और समझाइश दी। यहां से वे रावटी रवाना हुए। रोजगार सहायक कन्हैयालाल वाघेला एवं करमदी विकास समिति के जितेंद्र राव ने बताया सभी को सुरक्षा के बारे में जानकारी दी गई।

12 लोग दिलीप नगर में फंसे - बाजना से मजदूरी करने आए 12 लोग पांच दिन से दिलीपनगर में फंसे हुए हैं। ये सभी दिलीपनगर पानी की टंकी के पास रुके हुए हैं।

अस्पताल में एक संदिग्ध बिना बताए घर गया मचा हड़कंप, स्क्रीनिंग के बाद 174 को होम आइसोलेशन

250 की जांच में 6 संदिग्ध मिले- पिपलौदा | नगर से करीब 6 किमी दूर मप्र-राजस्थान सीमा पर स्वास्थ्य विभाग व पुलिस विभाग की टीम लगी हुई है। यहां पर आने-जाने वाले लोगों पर पैनी निगाह रखी जा रही है। ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर योगेंद्रसिंह गामड़ ने बताया राजस्थान की ओर जाने वाले 100 मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। यह भीलवाड़ा की ओर पैदल जा रहे थे। इसके अलावा पिपलौदा तहसील क्षेत्र में करीब 250 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिनमें से करीब 6 लोग संदिग्ध पाए गए हैं। इन्हें अपने ही घर पर आइसोलेट किया गया है। इन पर आशा कार्यकर्ताओं द्वारा निगरानी की जा रही है।

करमदी पहुंचे आदिवासियों की जांच करते टीम के सदस्य।


बिना बताए घर जाने से मची हलचल - अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में बुधवार शाम मिडटाउन के रहने वाले एक चार साल के बच्चे को भर्ती किया गया था। इस बच्चे की तीन बहनें आबू रोड, अजमेर और जयपुर से आई थीं इसलिए संक्रमण का खतरा था। लेकिन, गुरुवार को बच्चे के पिता बिना बताए बच्चे को ले गए। ऐसे में स्टाफ भी घबरा गया। परिजन को फोन लगाकर दोबारा वार्ड में बुलवाया। हालांकि, पिता के मुताबिक वह सिर्फ दूध व अन्य सामान लेने के लिए घर गए थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक तीन बहनाें स्वस्थ व परिवार के बाकी परिजन स्वस्थ हैं।


आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 2 मरीज अन्य शहर से नहीं आए- इधर, जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में गुरुवार को जावरा की 20 वर्षीय महिला व बदनावर की 30 वर्षीय महिला को भर्ती किया गया। इनमें सर्दी-खांसी के साथ ही बुखार के लक्षण थे। डॉक्टरों के मुताबिक पूछताछ में अभी महिलाओं ने कोई ट्रेवलिंग हिस्ट्री नहीं बताई है।

174 लोगों की स्क्रीनिंग की

जिले में रैपिड रिस्पांस टीम ने गुरुवार तक 174 संभावित सर्दी, खांसी वाले व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की। सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है।

X
Ratlam News - mp news thankfully 4 people of ratlam including deceased corona suspect report negative but threat continues

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना