उत्पादक बोले - एक-दो दिन में हम करेंगे मुलाकात

Ratlam News - शहर में दूध के दाम कितने बढ़ेंगे इसे लेकर अभी फैसला नहीं हो सका है। दूध उत्पादकों ने तो दूध के दाम बढ़ाने की मांग रख...

Feb 22, 2020, 08:41 AM IST
Ratlam News - mp news the producers said we will meet in a day or two

शहर में दूध के दाम कितने बढ़ेंगे इसे लेकर अभी फैसला नहीं हो सका है। दूध उत्पादकों ने तो दूध के दाम बढ़ाने की मांग रख दी है, लेकिन दूध विक्रेताओं ने इससे इनकार किया है। विक्रेताओं का कहना है कि दूध उत्पादक अभी हमसे आकर नहीं मिले हैं, नहीं बैठक की जानकारी दी। ऐसे में अभी फैसला नहीं हो सकता।

दूध उत्पादकों ने गुरुवार को दूध के दाम 9 रुपए बढ़ाने का ऐलान कर दिया था। यानी अभी जो दूध हमें 46 रुपए प्रति लीटर के भाव से मिल रहा है, उसके दाम 55 रुपए प्रति लीटर करना। दूध उत्पादकों ने दाम बढ़ाने का कारण भूसे का महंगा होना बताया है। इधर, दूध के दाम विक्रेताओं की सहमति से ही बढ़ेंगे। उत्पादकों की घोषणा के बाद शुक्रवार को दूध विक्रेताओं के बीच बैठक नहीं हुई। दूध विक्रेता संघ के पूर्व अध्यक्ष बाला पटेल का कहना है कि दूध के दाम बढ़ा रहे हैं, इस बारे में उत्पादकों ने उनसे चर्चा नहीं की। ऐसे में अभी विक्रेताओं की बैठक नहीं हुई है। इधर, दूध उत्पादक भरतलाल चौधरी ने बताया जल्द ही दूध के दाम बढ़ाने की सूचना दूध विक्रेताओं को देंगे। एक-दो दिन में उनसे मुलाकात भी करेंगे।

विक्रेताओं का कहना- उत्पादकों से चर्चा के बाद होगा फैसला

27 काे हाेना है बैठक

शहर में दूध के दाम विक्रेताओं व उत्पादकों की अापसी सहमति से ही बढ़ाए जाएंगे। दूध उत्पादकाें ने ताे 9 रुपए दाम बढ़ाने की मांग कर दी है, लेकिन एक साथ इतने रुपए बढ़ाने के लिए दूध विक्रेताओं का राजी हाेना मुश्किल है। इसके लिए 27 फरवरी को दूध उत्पादक व विक्रेताओं के बीच बैठक भी होगी, इसमें दाम बढ़ाने पर अंतिम निर्णय हाेगा।

X
Ratlam News - mp news the producers said we will meet in a day or two

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना