• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Jaora News mp news there is no auction of rice in the market 496 pieces found from the merchant39s warehouse

मंडी में चावल की नीलामी नहीं होती, व्यापारी के गोदाम से मिले 496 कट्टे

Ratlam News - क्षेत्र में चावल का उत्पादन नहीं होता। अरनियापिथा कृषि उपज मंडी में ना तो चावल बिकने आता है ना ही नीलामी होती है।...

Feb 12, 2020, 07:56 AM IST
Jaora News - mp news there is no auction of rice in the market 496 pieces found from the merchant39s warehouse

क्षेत्र में चावल का उत्पादन नहीं होता। अरनियापिथा कृषि उपज मंडी में ना तो चावल बिकने आता है ना ही नीलामी होती है। इसके बावजूद मंडी से बड़े स्तर पर चावल का व्यापार किया जा रहा है। मंगलवार शाम एसडीएम ने दलबल के साथ मंडी पहुंचकर एक व्यापारी के दो दुकान-सह गोदामों पर छापा मारा। मौके से 496 कट्टे चावल जब्त किए। एसडीएम ने इसे राशन का चावल होने की शंका में जब्त कर गोदाम में सील कर दिया। जिम्मेदारों पर सख्त कार्रवाई व दुकान आवंटन निरस्त करने की बात कही है।

एसडीएम राहुल धोटे मंगलवार शाम 7 बजे तहसीलदार नित्यानंद पांडेय व पटवारी टीम के साथ मंडी पहुंचे। दुकान नंबर 137 पर छापा मारा। यहां से 32 कट्टे चावल व कुछ मक्का मिला। इसके बाद दुकान नंबर 105 पहुंचे। यहां दुकान सह गोदाम में से 339 कट्टे और बाहर खड़े ट्रक में से 125 कट्टे चावल जब्त किए। ये दोनों दुकानें बाबूलाल समीरमल जैन फर्म की बताई जा रही है। इनके नाम से पंचनामा बना। मौके पर व्यापारी नहीं थे व कर्मचारी सूरज रावत ने कहा सेठ बाहर हंै। मुझे चावल की जानकारी नहीं है। एसडीएम ने ट्रक को मंडी प्रशासन की सुपुर्दगी में देकर दोनों गोदाम में चावल को सील किया। खाद्य आपूर्ति अधिकारी एमएस ठाकुर को बुलाया। मंडी प्रभारी सचिव पूरालाल मुजावदिया, निरीक्षक सुरेश शर्मा, अजय उपाध्याय, आलोट खाद्य आपूर्ति अधिकारी पीके अहिरवार, राजस्व निरीक्षक सीएल टांक, हेमंत सोनी, पंकज राठौर, गोपाल रावत मौजूद थे।

सवालिया निशान- एसडीएम ने कहा कि क्षेत्र में चावल का उत्पादन नहीं होता। ऐसे में यहां से चावल का व्यापार करना शंकास्पद है। हमें राशन का चावल होने की आशंका है। व्यापारी मौके पर नहीं मिले। उन्हें बुलाएंगे और स्पष्टीकरण लेंगे। एसडीएम के इस बयान के बाद मंडी प्रशासन और खाद्य विभाग दोनों पर ही सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। इतने समय तक मंडी प्रशासन ने कार्रवाई क्यों नहीं की। जबकि ट्रक से माल लोड-अनलोड होने की जानकारी इनकाे रहती है। यदि राशन का चावल है तो खाद्य विभाग क्या कर रहा था, क्योंकि इसके पहले भी ऐसे चावल पकड़ाए हैं और उनमें ठोस कार्रवाई नहीं हुई।

व्यापारी के दुकान सह गोदाम में पंचनामे की कार्रवाई करते हुए प्रशासनिक अमला। फोटो | प्रकाश प्रजापत, रोजाना

X
Jaora News - mp news there is no auction of rice in the market 496 pieces found from the merchant39s warehouse

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना