पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रेनों में मोबाइल चुराने वाले दो युवक गिरफ्तार, 8 मोबाइल जब्त

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बड़ावदा के दो युवक रात में नागदा एवं खाचरौद स्टेशन से ट्रेनों में चढ़कर पैसेंजर के महंगे मोबाइल चुराते थे। इन्होंने महीनेभर में एप्पल, सेमसंग व वीवी जैसे महंगे 8 मोबाइल फोन चाेरी किए। बड़ावदा पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार करके मोबाइल जब्त किए व दोनों को कोर्ट में पेश किया। जहां से जेल भेज दिया।

बड़ावदा पुलिस थाना प्रभारी कैलाश सोलंकी ने बताया बड़ावदा कस्बे में गश्त के दौरान राजेश पिता मोहनलाल चंद्रवंशी (19) व राधेश्याम पिता कारूलाल चंद्रवंशी (18) निवासी मगरा क्षेत्र बड़ावदा को हिरासत में लिया। तलाशी में इनके कब्जे से पांच मोबाइल जब्त हुए। चोरी की शंका में पूछताछ की तो इन्होंने बताया कि ये मोबाइल विभिन्न ट्रेनों में चढ़कर चुराए है। इन्हें कोर्ट में पेश कर एक दिन का पुलिस रिमांड लिया। पूछताछ के दौरान तीन और मोबाइल घर पर छिपाए होना बताया। इसके बाद उन्हें भी जब्त किए। शनिवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया। कार्रवाई टीम में टीआई के साथ प्रधान आरक्षक कमलेश सीनम, आरक्षक कमल बघेल, जितेंद्र प्रसाद, धर्मेंद्र यादव की सक्रिय भूमिका रही।

जोधपुर मजदूरी करने गए थे, सेठ ने रुपए नहीं दिए तो लौटते वक्त ट्रेन से चुराया पहला मोबाइल- थाना प्रभारी सोलंकी ने बताया पूछताछ में आरोपी राजेश व राधेश्याम ने बताया कि कुछ महीने पहले जोधपुर में मजदूरी करने गए थे। वहां सेठ ने रुपए नहीं दिए तो ट्रेन में बैठकर वापस आ गए। तंगी तो थी इसलिए ट्रेन में मोबाइल चोरी का आइडिया आया और पहला मोबाइल चोरी किया। फिर हमने देखा कि रात में यात्री मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर सो जाते हैं। इससे चोरी में आसानी होती है, इसलिए रात में ही खाचरौद व नागदा स्टेशन जाकर ट्रेन में चढ़ते और मोबाइल चुराते थे। मोबाइल चुराना आसान था लेकिन बेचने में मुश्किल हो रही थी, इसलिए अब तक चुराए सभी आठ मोबाइल इनके ही पास थे। इसलिए आसानी से जब्त भी हो गए।

गिरफ्तार आरोपी राजेश व राधेश्याम।
खबरें और भी हैं...