• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Ratlam News mp news with the help of social workers the district administration distributed food packets to the needy in 1952

समाजसेवियों की मदद से जिला प्रशासन ने 1952 जरूरतमंदों को बांटे भोजन पैकेट

Ratlam News - इस नाजुक घड़ी में अाप भी मदद के हाथ अागे बढ़ाइए भोजन के साथ नकदी भी मदद के तौर पर दे रहे समाजसेवियों की मदद...

Mar 27, 2020, 08:20 AM IST
इस नाजुक घड़ी में अाप भी मदद के हाथ अागे बढ़ाइए

भोजन के साथ नकदी भी मदद के तौर पर दे रहे

समाजसेवियों की मदद से प्रशासन बेघर लोगों के साथ ही झुग्गी बस्तियों में दोनों वक्त भोजन पहुंचाने में लगा है। 22 मार्च सेे शुरू हुई इस व्यवस्था में गुरुवार को दोनों वक्त मिलाकर 1552 भोजन के पैकेट उपलब्ध करवाए। नकद रुपयों के साथ ही सामान की मदद लोग लगातार कर रहे हैं। भोजन बांटने के लिए शहर को तीन सेक्टर में बांटकर काम किया जा रहा है। इसमें बेघर लोगों के साथ ही झुग्गी बस्ती, कुष्ठ बस्ती में भोजन दिया जा रहा है। कॉल सेंटर पर मिलने वाली सूचना पर भोजन भेजने के लिए एक वाहन की अलग से व्यवस्था की गई है।

जयस की टीम शहर के साथ ग्रामीणों को भी दे रही इलाज की सेवा


जयस संगठन ने शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्र में बीमार होने वाले लोगों की सेवा करना शुरू कर दिया है। टीम से जुड़े डॉक्टर आवश्यकता होने पर मरीजों की कोराना स्क्रीनिंग भी स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से करवा रहे हैं। जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन के जिला संरक्षक डॉ. अभय ओहरी ने बताया शहर के साथ गांव के लोगों की मदद के लिए हमारा संगठन काम कर रहा है। इलाज व दवाई के लिए हमारे संगठन ने काम शुरू किया है। सूचना मिलते ही हमारी टीम गांव पहुंच रही है। वहीं दूसरे प्रदेश से मजदूरी कर लौटने वाले लोगों को भी भोजन उपलब्ध करवाने के लिए भी हमारा संगठन प्रशासन के साथ मिलकर काम करेगा।

जयस की यह टीम लगी है मदद करने में - रतलाम में- डॉ. अभय ओहरी, डॉ. संदीप डावर, डॉ. कमल डामोर, डॉ. भारत निनामा, सैलाना में डॉ. रमेश कटारा, सरवन में डॉ. रवींद्र डामोर, डॉ. राजा खराड़ी, डॉ. शंकर खराड़ी, डॉ. नरेंद्र साल्वी, डॉ. योगेंद्र गामड़, पिपलोदा में डॉ. प्रीतम कटारा, डॉ. राजेश मंडलोई, नामली डॉ, नेवालाल भुगवाड़े, बिरमावल डॉ. पीयूष मांगलिया, रावटी डॉ. कालूसिंह अमलियार के साथ ही रतलाम में डॉ. दीपेश गुप्ता भी इसमें सहयोग कर रहे हैं।

कोठारी परिवार व अरिहंत कॉलेज ने 2.68 लाख रुपए की मदद की

कोरोना वायरस की इस आपदा के समय में पूर्व गृह मंत्री हिम्मत कोठारी के परिवार ने 2.68 लाख रुपए मदद की है। कोठारी ने बताया मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के आह्वान पर सौभाग्यमल नेमचंद कोठारी परिवार, कोठारी केमिस्ट, कोठारी मेडिकल एजेंसीस ने कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए डेढ़ लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में और 50 हजार रुपए रेडक्रॉस सोसायटी रतलाम को दिए। एक दिन की भोजन सामग्री हेतु 18800 रुपए नकद भी दिए। इससे प्रेरित होकर परिवार के ही अरिहंत कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल एजुकेशन रतलाम व श्री गुरु हरिकिशन कॉलेज ऑफ एजुकेशन रतलाम ने 50 हजार रुपए रेडक्रॉस सोसाइटी रतलाम को दिए। जय आदिवासी युवा शक्ति (जयस) की टीम ने भी ग्रामीण क्षेत्रों में मैदान संभाल लिया है।

इन्होंने भी किया भोजन के लिए सहयोग

{जश्ने गरीब नवाज -9500

{लक्ष्मण नहाले -5000

{केके भट्‌ट - 51,00

{निर्मला नागर -5 किलो आटा

{आजादमल नानामल- 25 किलो आटा

{पुष्पक पुरोहित -2000

{सैयद ट्रेडर्स -10 क्विंटल आटा

{अंजुमन-ए-बुरहानी जमात सैफी मोहल्ला -47,000

{अंजुमन-ए-बुरहानी रतलाम -18,800

जरूरतमंदों के लिए भोजन की व्यवस्था के लिए संपर्क करें

{62685-51043, 79877-33994, 87701-11464

दान के लिए इनसे करें संपर्क

{07412-242400

भास्कर अपील**

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना