रतलाम / एक तालाब फूटा, दूसरा ओवरफ्लो, 80 घर खाली कराए, रेस्क्यू के लिए हेलिकॉप्टर से पहुंची एनडीआरएफ टीम



NDRF team arrived by helicopter for Rescue in  Ratlam
X
NDRF team arrived by helicopter for Rescue in  Ratlam

  • लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा, दिनभर मदद पहुंचाने के प्रयास में जुटा रहा प्रशासन
  • बड़वानी से एसडीआरएफ के 30 जवान मौके पर पहुंचे, फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए 10 बोट भी पहुंचाईं

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2019, 05:59 AM IST

रतलाम. लगातार बारिश में बाजना से 10 किमी दूर भड़ानखुर्द का तालाब शुक्रवार को फूट गया। इससे दो मवेशियों की मौत हो गई। हालांकि गांव के सभी लोगों को पहले ही सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा देने की वजह से जनहानि नहीं हुई। इसी गांव से एक किमी दूर गढ़ी कटारा का पुराने तालाब भी ओवरफ्लो होने के साथ इसकी पाल में दरारें आ गई हैं। तालाब फूटने की आशंका में यहां 80 से ज्यादा घर खाली करवाकर लोगों को गांव में ही सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। दिन में कलेक्टर रूचिका चौहान और एसपी गौरव तिवारी दोनों ने गांवों तक पहुंचने की कोशिश की लेकिन कुंदनपुर के पास तेलगी नदी की रपट से 10 फीट ऊंचा पानी होने से वे गांव नहीं पहुंच पाए। रात में वे नाव के जरिए गांव पहुंचे। खबर लिखे जाने तक प्रशासन गांव में फंसे हुए लोगों तक मदद पहुंचाने के प्रयास में जुटा हुआ था।

 

एसडीआरएफ के जवान और एनडीआरएफ के 5 विशेषज्ञ आए 
मौके पर बड़वानी से एसडीआरएफ के 30 जवान पहुंच चुके हैं। एनडीआरएफ के 5 विशेषज्ञ भी इंदौर से हेलिकॉप्टर द्वारा बंजली पहुंचे। एनडीआरएफ के 50 सदस्यों का दस्ता अलग से पहुंचाया जा रहा है। 10 बोट भी मौके पर पहुंचाई जा रही है। मौके पर होमगार्ड कमांडेंट एनएन बागरी ने बताया कि एसडीआरएफ की टीम आ गई है। 

 

प्रदेश में बारिश के कारण हादसे

  • दमोह में तेजगढ़-झलौन मार्ग पर शुक्रवार शाम 6 बजे गुरैया नदी के पुल पर वनपाल पन्नालाल अदिवासी बाइक सहित बह गया। रेंजर आईके मिश्रा टीम के साथ गश्त पर निकले थे। पानी का बहाव देखने के लिए वनपाल बाइक से पुल पर गया, तभी गिर गया।
  • सागर के सानाैधा के लिधाेरा खुर्द गांव के पास से निकले नाले में शुक्रवार काे एक बालक बह गया। वहीं भानगढ़ बीना के पास बेतवा का पानी बढ़ने से सिरपाेची, बगजपुरा गांव खाली कराए गए हैं।
  • नाैगांव में गुरुवार सुबह 8 बजे से शुक्रवार शाम 5 बजे तक 7 इंच बारिश हुई। झांसी खजुराहो मार्ग पर पुतरया गांव के पास पुल की सर्विस लेन बह गई। पूरे दिन ट्रैफिक ठप रहा।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना