वारदात / दिल्ली से ही रैकी कर रहे थे, पीछा करते हुए बगैर टिकट स्वराज एक्सप्रेस में सवार हुए, कोटा में मौका पाते ही बैग ले भागा चोर

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 10:04 AM IST



आरोपी सुरेश आरोपी सुरेश
X
आरोपी सुरेशआरोपी सुरेश
  • comment

  • मामला चोरी हुए 1.70 करोड़ रुपए के बैग का आरोपी की तलाश में कोटा जीआरपी की टीम सूरत, अहमदाबाद व दिल्ली गई 

रतलाम/कोटा. कोटा स्टेशन पर रविवार तड़के स्वराज एक्सप्रेस में हुई 1.70 करोड़ की चोरी के मामले में दर्ज प्रकरण की फाइल पुलिस ने रविवार रात को कोटा भिजवा दी। रतलाम जीआरपी के आरक्षक ने फरियादी गौतमकुमार शाह के साथ कोटा जाकर पकड़े आरोपी सुरेश को कोटा जीआरपी को सौंप दिया। पूछताछ में आरोपी सुरेश ने बताया उत्तमकुमार के साथ व्यापारी की पहले से रैकी कर रहे थे। व्यापारी के पीछे-पीछे दिल्ली से बगैर टिकट स्वराज एक्सप्रेस में सवार हुए। दिल्ली से कोटा तक ट्रेन में घूमकर टाइम पास करते रहे। कोटा में व्यापारी की झपकी लगी और मौका पाते ही उत्तमकुमार बैग लेकर ट्रेन से कूद गया। सुरेश कूद नहीं पाया और पकड़ा गया।

 

जीआरपी कोटा के डीएसपी हुमायूं कबीर खान ने बताया आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है। बैग लेकर भागे युवक की तलाश के लिए सूरत, अहमदाबाद व दिल्ली में टीमें भेजी हैं। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। रुपए जब्त करना प्राथमिकता है। पकड़े गए आरोपी ने जीआरपी की पूछताछ में बताया कि वह सूरत में चाय की दुकान लगाता है। वहीं मुख्य आरोपी चाय पीने आता था। दो-तीन दिन पहले वह दुकान पर आया और घुमाने का कहकर दिल्ली ले आया। 

 

मंडाना में मिली लोकेशन : जीआरपी ने बैग में रखे मोबाइल फोन की लोकेशन तलाशी तो मंडाना में मिली। रविवार देर रात मोबाइलों की तलाश करने जीआरपी की टीम मंडाना गई। हालांकि न मोबाइल मिल पाए और न ही आरोपी मिला। आशंका है कि आरोपी ने मोबाइल कहीं जंगल में फेंक दिए। 

 

सबसे बड़ा सवाल, इतनी नकदी आई कहां से? : इस केस में जीआरपी के अधिकारी आरोपी की गिरफ्तारी व नकदी की बरामदगी पर फोकस कर रहे हैं, लेकिन व्यापारी के पास इतनी ज्यादा नकदी कहां से आई यह स्पष्ट नहीं हुआ है। व्यापारी खुद भी स्पष्ट जवाब नहीं दे पा रहा है। उसने दो लोगों द्वारा 50-50 लाख रुपए देने की जानकारी दी है, लेकिन उनके भी मोबाइल नंबर तक उसके पास नहीं है। पूछताछ में व्यापारी ने बताया संबंधित के नंबर उसके मोबाइल फोन में हैं जो चोरी में चले गए हैं। चुनाव के वक्त एक साथ इतनी बड़ी रकम दिल्ली से मुंबई ले जाने के इस मामले में अब पुलिस के अलावा अन्य एजेंसियां भी नजर बनाए हुए हैं। 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन