--Advertisement--

वैट और जीएसटी में आ रही परेशानियों को दूर करवाया जाए

Ratlam News - वेट और जीएसटी में आ रही परेशानियों और अन्य समस्याओं को लेकर कर सलाहकार परिषद के पदाधिकारी राज्य कर उपायुक्त आर के...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:30 AM IST
Ratlam News - problems facing vat and gst should be removed
वेट और जीएसटी में आ रही परेशानियों और अन्य समस्याओं को लेकर कर सलाहकार परिषद के पदाधिकारी राज्य कर उपायुक्त आर के तिवारी से मिले और ज्ञापन सौंपा। परिषद अध्यक्ष रजनीश जैन ने बताया कि 2016- 17 के वेट, प्रवेश कर और केंद्रीय विक्रय कर के असेसमेंट की अंतिम दिनांक 31 दिसंबर है। पिछले दिनों हुए चुनाव के चलते अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी विधानसभा चुनाव में लगने से अभी भी कई प्रकरण पेंडिंग पड़े हैं।

इसलिए कर निर्धारण की अवधि 6 माह बढ़ाई जाए। वहीं जीएसटी के तहत वार्षिक रिटर्न फॉर्म 9 और 9ए को भरने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2018 है किंतु आज दिनांक तक जीएसटी पोर्टल पर ये फॉर्म उपलब्ध नहीं है ।साथ ही ऑडिट रिपोर्ट फॉर्म 9सी में जमा करने की अंतिम तारीख भी 31 दिसंबर ही है । इतने कम समय में इतने जटिल फॉर्म को भरना कर सलाहकार और चार्टर्ड अकाउंटेंट के लिए कतई संभव नहीं है । इससे उपरोक्त फॉर्म्स को दाखिल करने की अवधि भी छ माह के लिए बढ़ाकर 30 जून की जाए। सचिव गौरव गांधी, रितेश नागौरी, हेमंत मेहता एवं राकेश भटेवरा मौजूद थे।

राज्य कर उपायुक्त आर. के. तिवारी को ज्ञापन सौंपते परिषद के पदाधिकारी।

X
Ratlam News - problems facing vat and gst should be removed
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..