• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Stones in two sides after bike collision in Shajapur, minor dispute took communal form

मप्र / शाजापुर में बाइक टक्कर के बाद दो पक्षों में पथराव, मामूली विवाद ने सांप्रदायिक रूप लिया

विवाद के बाद भीड़ ने पथराव किया।
सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मोर्चा संभाला। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मोर्चा संभाला।
शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए पुलिस ने फ्लैग मार्च किया।
X
सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मोर्चा संभाला।सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मोर्चा संभाला।
शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए पुलिस ने फ्लैग मार्च किया।शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए पुलिस ने फ्लैग मार्च किया।

  • मंगलवार शाम शाजापुर के मगरिया में दो पक्षों के बीच 15 मिनट तक पथराव से बाजार हुए बंद
  • पुलिस ने तीन प्रकरण दर्ज किए, 14 आरोपियों को किया नामजद, चार हिरासत में, फिलहाल शांति 
  • एक सप्ताह पहले नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकाली जा रही तिरंगा यात्रा के दौरान भी हुआ था पथराव

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2020, 11:42 AM IST

शाजापुर. बाइक दुर्घटना के मामूली विवाद ने मंगलवार को सांप्रदायिक रूप ले लिया। विवाद में पीटे गए बाइक सवार ने बदला लेने के लिए मोहल्ले के लड़कों को बुला लिया। यह देख दूसरे पक्ष के लोग भी जमा हो गए और 15 मिनट तक मगरिया घाटी और काछीवाड़ा में जमकर पत्थर चले। विवाद की सूचना मिलते ही मार्केट बंद हो गया। स्थिति यह रही कि पुलिस बल तैनात कर कलेक्टर-एसपी को मोर्चा संभालना पड़ा। हालांकि बुधवार को क्षेत्र में शांति कायम है।


विवाद मंगलवार शाम 4 बजे टेंशन चौराहे पर हुआ। यहां दो बाइक की टक्कर के बाद विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के बाइक चालक को पीट दिया। इससे गुस्साया युवक घर गया और छुरा लेकर बदला लेने के लिए भीड़ के साथ मगरिया पहुंचा। इसकी सूचना मिलते ही आरक्षक जसवंत जाटव, कपिल नागर, सुनील परमार, शैलेंद्र गुर्जर मौके पर पहुंचे और भीड़ को निजी स्कूल के सामने रोक लिया। मगरिया घाटी से आई भीड़ को रोकने के लिए काफी देर मशक्कत की। इधर, एक पक्ष से भीड़ देख दूसरे पक्ष की भीड़ भी जमा हो गई और पथराव शुरू हो गया। करीब 15 मिनट तक दोनों तरफ से पथराव हुआ। इसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीओपी ए.के. उपाध्याय ने सख्ती दिखाते हुए पथरबाजों को खदेड़ा। तब कहीं 4.30 बजे मामला शांत हो सका।


3 केस दर्ज, 14 आरोपी नामजद, चार हिरासत में
मंगलवार रात रात 11.30 बजे तक थाने में एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया चली। इसमें तीन अलग-अलग केस दर्ज किए। एक मामले में शाकिब खान सहित 10-15 अन्य के खिलाफ तथा दूसरे मामले में सादक, अमन, सलमान, मजुआ पठान का लड़का, अजीज मिर्जा, अमीन, अरशद खान, फारुख का भाई और साकिर को आरोपी बनाया है। दूसरे पक्ष की शिकायत पर चेतन कुशवाह, भूरा, कालू और राहुल प्रजापति के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है। कोतवाली टीआई एएस बडोले ने बताया चार लोगों को हिरासत में लिया है। अन्य की पहचान कर जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।


पथराव की घटना को काबू करने में पुलिस के साथ कांग्रेस नेता बाबू खां खरखरे और नरेश कप्तान की भूमिका अहम रही। यहां मगरिया घाटी तरफ से पत्थर चला रही भीड़ के कारण बिगड़ते माहौल को देख बाबू खां खरखरे पहुंचे और पथरबाजाें को लताड़ लगाते हुए भगाना शुरू कर दिया। इधर, दूसरी तरफ काछीवाड़ा क्षेत्र में जमा भीड़ को वहां पहुंचे युवा नेता नरेश कप्तान ने फटकार लगाते हुए भगा दिया। इसी दौरान एसडीओपी ने सख्ती दिखाई। नतीजतन बड़ी घटना होने से टल गई।

मनिहारवाड़ी में भी बल तैनात
काछीवाड़ा क्षेत्र में हुए पथराव के बाद उक्त क्षेत्र में भारी बल तैनात कर दिया गया। कलेक्टर व एसपी के अलावा एसडीएम उमराव सिंह मरावी, तहसीलदार सत्येंद्र बैरवा, आरआई विक्रमसिंह भदौरिया सहित पूरा फोर्स तैनात रहा। इस दौरान पुलिस ने सड़कों पर जमा भीड़ को भी वहां से हटा दिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना