• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Tension over dispute between two parties in Rampura while bringing grass to Bheruji

विवाद / घास भेरूजी को लाने के दौरान रामपुरा में दो पक्षों में विवाद से तनाव, आज शहर बंद



Tension over dispute between two parties in Rampura while bringing grass to Bheruji
X
Tension over dispute between two parties in Rampura while bringing grass to Bheruji

  • युवक से मारपीट करने वाले आरोपी समुदाय विशेष के, 4 युवकों पर केस दर्ज

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 10:54 AM IST

नीमच. घास भेरूजी को खींच रामपुरा में लाने के दौरान रास्ते की बात पर दो पक्षों में विवाद हो गया। युवक से चार लाेगों द्वारा की मारपीट ने तूल पकड़ा और घास भेरूजी को वहीं विश्राम देकर एफआईआर की मांग लेकर 2 घंटे तक प्रदर्शन हुआ। दोपहर 1.30 बजे से बाजार की दुकानें बंद हो गई। पुलिस ने 2 नामजद समेत 4 लोगों पर केस दर्ज किया। भाजपा पार्षद के आह्वान पर गुरुवार को भी नगर बंद रखने का निर्णय लिया। रैली निकालकर इस बारे में संदेश दिया। दोपहर बाद प्रशासन, पुलिस अधिकारियों ने दोनों पक्षों के वरिष्ठों को बुलाया और समझाइश के प्रयास किए।

 

करीब डेढ़ माह पहले बारिश की खेंच के वक्त मान्यता मुताबिक घास भेरूजी को शहर से बाहर स्थापित किया था। अच्छी बारिश के बाद बुधवार सुबह 11 बजे भोई समाजजन घास भेरूजी को खींचकर नगर में स्थापना के लिए लाने लगे। इसी दौरान शिवा पिता दुर्गाशंकर भोई के साथ कुछ लोगों का विवाद मारपीट तक पहुंच गया। भोई समाज के लाेग एकजुट होकर आरोपियों पर केस दर्ज करने की मांग पर अड़ गए। करीब 2 घंटे तक प्रदर्शन चला।

 

दोषियों पर कार्रवाई के बाद भेरूजी को हटाया
प्रदर्शनकारियों ने दोषियों की कार्रवाई ना होने तक भेरूजी को नहीं हटाया। पुलिस ने आश्वासन दिया तब माने। सूचना पर एएसपी राजीव मिश्रा रामपुरा पहुंचे। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हालात का जायजा लिया। प्रशासन ने दोपहर 3 बजे दोनों पक्षों के वरिष्ठों को बुलाया और हालात सामान्य करने पर चर्चा की।

 

दो आरोपी नामजद किए
टीआई कमलेश गौड़ को भोई मोहल्ला निवासी फरियादी शिवा ने बताया कि सुबह 11 बजे घास भेरूजी को बड़ा बाजार ले जा रहे थे इसी दौरान मदार बाग में शाहरुख व सोहेल के अलावा उनके 2 साथियों ने रास्ते से गुजरने पर आपत्ति ली। यहीं से विवाद बढ़ा। पुलिस समझाइश के बाद हालात सामान्य हुए। इधर भाजपा पार्षद दीपक मरच्या ने घोषणा कर दी कि नगर 2 दिन बंद रहेगा, ऐसे में प्रदर्शनकारियों ने समर्थन दिया कि 12 सितंबर को भी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना