• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Ratlam News the reason for the jam is vehicle encroachment or cattle mo watts on 9425314890
--Advertisement--

जाम का कारण वाहन, अतिक्रमण या मवेशी जो भी हो, मो. 9425314890 पर वाट्सएप करें

Ratlam News - रोड पर मवेशियों, अतिक्रमण या किसी और कारण से जाम लगे तो फोटो खींचें और ट्रैफिक डीएसपी 94253-14890 के वाट्स-एप पर डाल दें।...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:31 AM IST
Ratlam News - the reason for the jam is vehicle encroachment or cattle mo watts on 9425314890
रोड पर मवेशियों, अतिक्रमण या किसी और कारण से जाम लगे तो फोटो खींचें और ट्रैफिक डीएसपी 94253-14890 के वाट्स-एप पर डाल दें। फोटों कहां का है और कब का है यह स्पष्ट रूप से लिखें।

ट्रैफिक पुलिस नगर निगम के अफसरों के साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा कर जाम का कारण बनने वाली बाधाएं हटवाएगी। शनिवार शाम एसपी गौरव तिवारी ने सैलाना बस स्टैंड क्षेत्र के दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने के लिए कहा।

सैलाना बस स्टैंड ब्रिज पर दो दिन पहले कार-मैजिक में टक्कर के बाद यहां ब्रिज पर बेरिकेडिंग कर डिवाइडर बनाया। यहां लगे जाली वाले डिवाइडर में शनिवार दोपहर में एक मवेशी ने मुंह डाल दिया। घबराकर मवेशी ने दौड़ लगा दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया मवेशी के गले से बैरिकेड्स नहीं निकलता और हादसा हो सकता था। ट्रैफिक डीएसपी विलासराव वाघमारे ने जाम की समस्या दूर करने के लिए अभियान चलाने की बात कही। उन्होंने अपना वाट्स-एप नंबर 94253-14890 जारी किया है। ट्रैफिक डीएसपी वाघमारे ने बताया मुख्य बाजारों से जाम की समस्या खत्म करना है। इसलिए मवेशियों सहित जो भी ऐसे कारण दिखे जो ट्रैफिक में बाधक है उनके फोटो वाट्स एप पर भेज सकते हैं। पुलिस संबंधित को फोटो भेजकर समस्या का समाधान करवाएगी। वाघमारे ने बताया एसपी गौरव तिवारी के निर्देश पर मवेशियों और जाम के कारण के फोटो मंगवाने के लिए वाट्स-एप नंबर जारी किया है। अतिक्रमण हटाने सहित यातायात में बाधा बनने वाले अन्य कारणों को दूर करने के लिए उन मुद्दों को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में रखा जाएगा। इस अभियान में जिला प्रशासन का भी पूरा सहयोग लिया जाएगा।

शहर को मिले जाम से मुक्ति

अतिक्रमण के खिलाफ आज से चालानी कार्रवाई

शनिवार शाम एसपी गौरव तिवारी सैलाना बस स्टैंड पहुंचे। दुकानदारों को रविवार तक अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी। उन्हें चालानी कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा सैलाना ओवर ब्रिज पर बेरिकेडिंग की है बावजूद यातायात व्यवस्था नहीं सुधर रही। व्यापारी अतिक्रमण खुद हटाए ताकि यातायात सुगम हो। सैलाना ब्रिज के नीचे से आने वाले लोग सीधे टर्न लेकर ब्रिज पर जा रहे हैं इससे जाम लग रहा है दुर्घटना की आशंका रहती है। उन्हें महाराणा प्रताप की प्रतिमा से घूमकर ब्रिज पर जाने का कहा है। रविवार से सख्त चालानी कार्रवाई की जाएगी। फल के ठेले वाले भी रोड पर बनाई सफेद पट्टी के पीछे ही रहे।


जल्द सुधरवाएंगे ट्रैफिक सिग्नल


ट्रैफिक जाम देख मंडी प्रशासन ने लिया फैसला

पहल... सुबह 10 बजे तक जो मंडी पहुंचेंगे उन्हें मिलेगा प्रवेश, शेष ट्रॉलियां अनाज मंडी में ही खड़ी करवाएंगे

शहर के बिगड़ते ट्रैफिक को सुधारने के लिए मंडी प्रशासन ने सुबह 10 बजे तक ही प्याज एवं लहसुन की ट्रालियों को मंडी में प्रवेश देने का फैसला लिया है। इसके बाद जो किसान आएंगे। उनके ट्रैक्टर ट्रालियां और वाहन महू रोड स्थित अनाज मंडी में खड़े करवाएंगे। यहां टोकन जारी किए जाएंगे। इस आधार पर लहसुन एवं प्याज की नीलामी की जाएगी।

प्याज एवं लहसुन की बिक्री अभी सैलाना बस स्टैंड स्थित मंडी में होती है। इसके साथ यहां मटर की बिक्री होती है। बंपर आवक के चलते मंडी के बाहर जाम लग रहा है। अब मंडी प्रशासन ने सुबह 10 बजे तक आने वाले वाहनों को नीलामी हेतु मंडी प्रांगण में प्रवेश देने का फैसला लिया है। मंडी सचिव एम. एल. बारसे ने बताया सुबह 10 बजे बाद आने वाले वाहनों को अनाज मंडी प्रांगण में क्रमवार खड़ा करवा जाएगा। इसकी व्यवस्था मंडी प्रशासन ने कर ली है। ऐसे वाहनों को रात 10 बजे बाद अनाज मंडी से प्याज एवं लहसुन मंडी के लिए छोड़ा जाएगा। इससे किसान बंधु से निवेदन है कि वे अपना वाहन मंडी के बाहर रोड पर खड़ा ना करें ताकि शहर की यातायात व्यवस्था बाधित ना हो।

20 अक्टूबर के बाद भावांतर योजना में बेंची फसल के दस्तावेज किसान जमा कराए- िन किसानों ने अपनी सोयाबीन, मक्का मंडी प्रांगण में 20 अक्टूबर के बाद भावांतर भुगतान योजना में बेची है। वे किसान अपने दस्तावेज मंडी कार्यालय में शीघ्र जमा कराए। नहीं जमा कराने पर उन्हें योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

X
Ratlam News - the reason for the jam is vehicle encroachment or cattle mo watts on 9425314890
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..