पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Coronavirus Ratlam Lockdown; Ratlam Coronavirus Lockdown Today Latest News Updates After Novel (COVID 19) Cases Rise In Madhya Pradesh

वाहनों के रजिस्ट्रेशन की चिंता, 1 अप्रैल से मकानों की रजिस्ट्री महंगी, लेकिन 31 मार्च तक दफ्तर बंद

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो।
  • उच्च न्यायालय के आदेश के बाद 31 मार्च के बाद बीएस-4 वाहन नहीं बिकेंगे
Advertisement
Advertisement

रतलाम. लॉकडाउन से शहर बंद है और लोग घरों में कैद हैं। इसी बीच लोगों को आखिरी तारीख की चिंता सता रही है। किसी ने वाहन खरीदा तो उन्हें रजिस्ट्रेशन की चिंता है। जिन्होंने मकान लिया है तो उन्हें रजिस्ट्री की चिंता है। इधर, राज्य सरकार ने भी कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है कि तारीख बढ़ेगी या नहीं।

बीएस-4 की बिक्री रोकने के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख 25 मार्च तय की
उच्च न्यायालय के आदेश के बाद 31 मार्च के बाद बीएस-4 वाहन नहीं बिकेंगे। इसे देखते हुए परिवहन विभाग ने रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी तारीख 25 मार्च तय की है। इस तारीख तक रजिस्ट्रेशन कराना है। लेकिन इस तारीख तक शहर में लॉकडाउन है। ऐसे में वाहनों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है। यदि आखिरी तारीख निकल गई तो रजिस्ट्रेशन ही नहीं हो पाएंगे और एक अप्रैल से ये वाहन चलन से बाहर हो जाएंगे।
इधर राज्य सरकार ने तारीख को लेकर भी कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। इधर ऑटोमोबाइल डीलर भी चिंतित, क्योंकि जो मॉडल बच गए वो लॉकडाउन में बिक नहीं पा रहे हैं। डीलरों के पास भी क्लीयरिफिकेशन नहीं आया है कि इन मॉडलों का क्या होगा। टीवीएस कंपनी के डीलर सुमीत कटारिया ने बताया लॉक डाउन से पूरा बाजार बंद है। इससे ग्राहक नहीं आ रहे हैं। बीएस-4 के जो मॉडल बच गए हैं। उनका क्या होगा जो बिक गए हैं उनके रजिस्ट्रेशन का क्या होगा। हमें तो कुछ समझ में भी नहीं आ रहा है।

रजिस्ट्री 35 फीसदी महंगी हो जाएगी, लेकिन 31 मार्च तक नहीं होगी रजिस्ट्री
1 अप्रैल से आरसीसी की निर्माण दर बढ़ जाएगी। इससे आरसीसी के मकानों की रजिस्ट्री कराना 35 फीसदी तक महंगा हो जाएगा। अभी आरसीसी की निर्माण दर 670 रुपए प्रति वर्ग फीट है जो नए वित्तीय वर्ष से 1,022 रुपए प्रति वर्ग फीट हो जाएगी। लेकिन 21 मार्च से रजिस्ट्रियां ही बंद हैं। इससे लोग रजिस्ट्रियां ही नहीं करा पा रहे हैं। 31 मार्च तक दफ्तर बंद रहेगा। इसी दिन आखिरी तारीख भी है लेकिन राज्य सरकार ने तारीख को लेकर आदेश जारी नहीं किया है। ऐसे में तारीख नहीं बढ़ी तो लोगों को रजिस्ट्री के एवज में ज्यादा दाम चुकाना होंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement