--Advertisement--

होममेकर्स और फूड ब्लॉगर्स ने मनाया....

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:20 AM IST

Rau News - सुरजना फली को ही इंडिया में कुछ जगह पर सहजम के नाम से जाना जाता है, साथ ही यह अफ्रीका में भी पाई जाती है। सत्यजीत...

होममेकर्स और फूड ब्लॉगर्स ने मनाया....
सुरजना फली को ही इंडिया में कुछ जगह पर सहजम के नाम से जाना जाता है, साथ ही यह अफ्रीका में भी पाई जाती है। सत्यजीत डेविड ने अपनी नानी से यह रेसिपी बनाना सीखी थी। उन्हीं की रेसिपी के साथ नानी मां के कुछ नुस्खे शेयर कर रहे हैं।

इनग्रेडिएंट्स- 6 सुरजना फली, 2 आलू, (इच्छानुसार), 8 से 10 लहसुन की कलियां, 4 मिर्च, 4 टेबल स्पून सरसो, 2 टी स्पून खसखस, 2 इंच खड़ी हल्दी, 2 टेबल स्पून ऑइल, स्वाद अनुसार नमक।

मेथड- सुरजना फली और आलू को छील कर अलग-अलग पानी में डाल कर रखें जिससे वे काले नहीं पड़े और सूखें नहीं। मस्टर्ड और खसखस को ग्राइंड कर पावडर तैयार करें। इसके बाद खड़ी हल्दी, लहसुन, हरी मिर्च में 2 टेबल स्पून पानी डाल कर पेस्ट बनाएं। कढ़ाई में एक कप पानी डालकर पेस्ट को पकाएं। इसके बाद आलू और सुरजना फली डालें और 10 मिनट तेज आंच पर पकाएं। इसके बाद नॉनस्टिक पेन में तेल गर्म कर सुरजना फली और आलू को गोल्डन होने तक मीडियम आंच में फ्राय करेंगे।


कुकुंबर स्प्राउट्स बोट सैलेड

इनग्रेडिएंट्स : चार खीरे, 2 कटोरी स्प्राउट्स, 2 टमाटर, 1 प्याज, 2 नींबू, 3 टेबल स्पून मेयोनिज़, 1 अनार के दाने, 1 पीस वॉटरमेलन का, सॉल्ट, ब्लैक, सॉल्ट, चाट मसाला।

मेथड : ककड़ी को छोटा छोटा काट लें, इसमें स्प्राउट्स और बाकी इनग्रेडिएंट्स मिक्स कर दें। वॉटरमेलन स्लाइस की बोट बना कर इसे सर्व करें।


पेज I का शेष...

बूंदी का फूल

दो प्याज़ की स्लाइस करें, 3 से 4 लहसुन की कलिया चॉप करें और दोनों को ऑइल में सॉटे करें। इसके बाद नमक और बूंदी का फूल (छोटी बैरीज़ होती हैं) डालें और कवर करके 10 से 15 मिनट पकाएं।

X
होममेकर्स और फूड ब्लॉगर्स ने मनाया....
Astrology

Recommended

Click to listen..