--Advertisement--

राउंड अप

Rau News - राउंड अप फर्जी दस्तावेजों से पश्चिम जाने वाले थे किम जोंग उन यूरोपीय सुरक्षा अधिकारियों ने खुलासा किया...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:35 AM IST
राउंड अप
राउंड अप

फर्जी दस्तावेजों से पश्चिम जाने वाले थे किम जोंग उन

यूरोपीय
सुरक्षा अधिकारियों ने खुलासा किया है कि उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन और उनके पिता किम जोंग द्वितीय ने वर्ष 1990 के दशक में फर्जी दस्तावेजों से पश्चिम के दो देशों में जाने की तैयारी कर ली थी। इसके लिए उन्होंने फर्जी नाम से ब्राजील का पासपोर्ट भी हासिल कर लिया था। वे वीज़ा आवेदन करने ही वाले थे, लेकिन नहीं जा पाए थे।

लिंगभेद के आरोप में दो अफसरों का इस्तीफा

कैलिफोर्निया
के एक अख़बार ने अमेरिकी स्वीमिंग एसोसिशन के वरिष्ठ अफसरों के खिलाफ बड़ा खुलासा किया। आरोप है कि उन्होंने वर्षों तक महिला एवं पुरुष तैराकों के बीच गलत व्यवहार को न केवल नज़रअंदाज किया, बल्कि उसे रोकने के कोई कदम नहीं उठाए। महिला तैराकों की बात नहीं सुनी गई। अंतत: दो वरिष्ठ अफसरों को इस्तीफा देना पड़ा।

महिला प्रधानमंत्री के इंटरव्यू में गलत शब्दों का प्रयोग

न्यूजीलैंड
की प्रधानमंत्री जेसिन्डा ऐर्डर्न (37) ने ऑस्ट्रेलियाई टीवी चैनल को दिया इंटरव्यू विवाद में आ गया है। इंटरव्यू के बारे में वरिष्ठ रिपोर्टर चार्ल्स वूली एवं राजनीतिक विशेषज्ञों ने कहा कि प्रधानमंत्री को गलत शब्दों का प्रयोग नहीं करना था। जेसिन्डा ने इंटरव्यू में निजी जीवन और बच्चों के जन्म पर कई बातें कहीं, जो आमतौर पर नहीं कही जाती हैं।

प्रमोशन के दिन अधिकारी गायब, विभाग में जांच शुरू

जॉर्जिया
(अमेरिका) में अटलांटा शहर के स्वास्थ्य विभाग में तब हल्ला मच गया, जब 35 वर्षीय टिमोथी जे कनिंघम लापता हो गए। 12 फरवरी से उनके लापता होने की जानकारी तब सामने आई, जब वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि टिमोथी ने प्रमोशन क्यों नहीं लिया। उन्हें प्रमोशन मिलने वाला था। उनके लापता होने के बाद विभाग ने जांच शुरू कर दी है।

X
राउंड अप
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..