• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Rau News
  • फ्रीलांसिंग के लिए इन वेबसाइट्स पर मिलेंगे ढेरों मौके
--Advertisement--

फ्रीलांसिंग के लिए इन वेबसाइट्स पर मिलेंगे ढेरों मौके

जिटल पेमेंट कंपनी पे-पाल के सर्वे के अनुसार, भारत में करीब एक करोड़ लोग फ्रीलांसर के तौर पर काम कर रहे हैं। साफ है...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 04:30 AM IST
जिटल पेमेंट कंपनी पे-पाल के सर्वे के अनुसार, भारत में करीब एक करोड़ लोग फ्रीलांसर के तौर पर काम कर रहे हैं। साफ है कि अब युवाओं में ऑफिस जाकर निश्चित समय में काम करने की बजाय घर बैठे अपनी सुविधा के अनुसार काम करने का चलन तेजी से बढ़ रहा है। अगर आप भी इस वर्ग का हिस्सा बनना चाहते हैं तो इन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स की मदद ले सकते हैं।

फ्रीलांसर डॉट इन

अॉस्ट्रेलियाई वेबसाइट फ्रीलांसर डॉट इन दुनिया का सबसे बड़ा फ्रीलांसिंग और क्राउडसोर्सिंग प्लेटफॉर्म है। दुनिया के 247 देशों के करीब 2.76 करोड़ से ज्यादा नियोक्ता और फ्रीलांसर्स इस प्लेटफॉर्म से जुड़े हैं। यहां नियोक्ता सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, लेखन, डेटा एंट्री, लोगो डिजाइन, ग्राफिक डिजाइन, वेबसाइट डिजाइन, ट्रांसलेशन, वर्डप्रेस, एसईओ, एक्सल, फोटोशॉप व आर्किटेक्चर के क्षेत्र के फ्रीलांसर्स को हायर कर रहे हैं। यही नहीं इसकी मदद से आप अपने जीमेल अकाउंट से भी अपने पसंदीदा प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं।

https://www.freelancer.in

अलग-अलग फ्रीलांसिंग ऑप्शन्स तक पहुंचने में ये पोर्टल मदद करेंगे

इफी डॉट को

यहां आप फोटोग्राफी, इंजीनियरिंग व डिजाइन, लर्निंग एजुकेशन, फैशन, कम्प्यूटर टेक्नोलॉजी व स्पोर्ट्स में पार्ट टाइम व फुल टाइम काम कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि इसके एप को आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

https://efii.co

फाइवर डॉट कॉम : इस वेबसाइट के एप को अपने फोन में अपलोड करने के बाद जीमेल या फेसबुक के जरिए लॉगिन कर सकते हैं। यहां वॉइसओवर, ग्राफिक डिजाइन, राइटिंग ट्रांसलेशन, म्यूजिक ऑडियो, प्रोग्रामिंग टेस्ट जैसी कई कैटेगरीज में से किसी एक को चुन सकते हैं। https://www.fiverr.com

टास्कर्स डॉट कॉम

भारत सहित 13 देशों में काम देने वाली यह वेबसाइट आपको आईटी स्पेशलिस्ट, अकाउंटिंग, बिजनेस कंसल्टेंट जैसे दर्जनों प्रोफाइल्स पर काम करने का मौका देती है। आप इस वेबसाइट को हिंदी, अंग्रेजी समेत कई भाषाओं में पढ़ सकते हैं। कम्प्यूटर के जरिए किए जाने वाले सभी काम इस वेबसाइट पर पोस्ट भी किए जा सकते हैं। यही नहीं अगर आपको अपने बिजनेस के लिए 10 कर्मचारियों की जरूरत है तो आप उपलब्ध वर्कर्स से सीधे संपर्क कर सकते हैं।

http://www. taskkers.com/