Hindi News »Madhya Pradesh »Rau» खिताब हासिल करने उतरेगी छेत्री ब्रिगेड

खिताब हासिल करने उतरेगी छेत्री ब्रिगेड

मुंबई | सुनील छेत्री की अगुवाई वाली भारतीय फुटबॉल टीम अपने लाजवाब प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए रविवार को केन्या के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 10, 2018, 04:45 AM IST

खिताब हासिल करने उतरेगी छेत्री ब्रिगेड
मुंबई | सुनील छेत्री की अगुवाई वाली भारतीय फुटबॉल टीम अपने लाजवाब प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए रविवार को केन्या के खिलाफ जीत के साथ हीरो इंटरकांटिनेंटल कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब हासिल करने उतरेगी। केन्या ने अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चीनी ताइपे को 4-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। पहला हाफ गोल रहित रहने के बाद केन्या ने चारों गोल दूसरे हाफ में दागे। भारत को हालांकि न्यूजीलैंड के हाथों मैच में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने पहले ही फाइनल के लिए जगह पक्की कर ली थी। ग्रुप मैचों में भारत, केन्या और न्यूजीलैंड के बराबर 6-6 अंक रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर भारत और केन्या फाइनल में पहुंच गए। भारतीय टीम का इंटरकांटिनेंटल कप में काफी रोमांचक सफर रहा है जहां उसके कप्तान छेत्री एक अपील के बाद मेजबान टीम को अपार समर्थन मिल रहा है और उसके मैचों में स्टेडियम खचाखच भरा रहा है।

‘केन्या को हलके में नहीं ले सकता भारत’

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कांस्टेनटाइन ने कहा, हमने जो भी राउंड रोबिन दौर में किया वो अतीत की बात हो चुकी है। हम फाइनल में किसी को भी हलके में नहीं ले सकते। केन्या ने जता दिया है कि वह किस बात में सक्षम हैं। हम उनका सम्मान करते हैं, लेकिन हमारा लक्ष्य टूर्नामेंट को जीतने पर होगा। फाइनल मैच पर हालांकि बारिश का साया मंडरा रहा है। मुंबई ने शनिवार से लगातार अंतराल पर बारिश हो रही है। कांस्टेनटाइन ने मजाक में कहा, जो खिलाड़ी तैर सकते हैं उन्हें खेलने का मौका मिलेगा। केन्याई कोच सेबास्टियन मिगने ने कहा, हम भारत के खिलाफ सिर्फ जीत चाहते हैं। हम किसी खिलाड़ी को लेकर बदले की भावना नहीं रख रहे हैं।

सुनील छेत्री

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Rau News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: खिताब हासिल करने उतरेगी छेत्री ब्रिगेड
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Rau

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×