--Advertisement--

सालों से जर्जर हालत में पड़ा पटेरिया पंचायत भवन

ग्राम पंचायत की बैठकों में लगता है डर भास्कर संवाददाता। कुम्हारी/सगौनी पटेरा जनपद की ग्राम पंचायत पटेरिया का...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 04:30 AM IST
ग्राम पंचायत की बैठकों में लगता है डर

भास्कर संवाददाता। कुम्हारी/सगौनी

पटेरा जनपद की ग्राम पंचायत पटेरिया का भवन सालों से जर्जर हालत में खड़ा है, लेकिन न तो इस भवन की मरम्मत कराई जा रही है और न ही नया भवन बनाया जा रहा है। ऐसे में अपने विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले लोगों को हमेशा डर बना रहता है।

हैरानी की बात तो यह है कि ग्राम पंचायत की बैठकों के दौरान कई बार पंचायत भवन को लेकर मुद्दा उठाया गया, इसके बावजूद भी इस भवन की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। उपसरपंच बलराम राय, पंच किशोरी राय ने बताया कि पंचायत भवन करीब 20 साल पुराना है, आज तक इसकी मरम्मत न होने के कारण अंदर से दीवारों में दरारें आ चुकी हैं, कई जगह नींव भी बैठक ले चुकी है। इसके साथ ही फर्श एवं छत भी कई जगह से उखड़ गई है। ऐसे में अब इस भवन की मरम्मत भी नहीं कराई जा सकती, इसकी जगह नया भवन बनाया जाना जरूरी है। महत्वपूर्ण बात तो यह है कि यहां पर न तो पानी की व्यवस्था है और न ही लाइट की, ऐसे में यह भवन अब किसी काम का नहीं रह गया है। हालांकि नए भवन की मांग लंबे समय से चली आ रही है, लेकिन शासन द्वारा अभी तक गांव में नया भवन स्वीकृत नहीं किया है। जबकि आसपास की अन्य सभी ग्राम पंचायतों में नया भवन स्वीकृत हो चुका है।

जनपद में अटकी है फाइल: इस संबंध में ग्राम पंचायत सचिव लक्ष्मीकांत दुबे का कहना है कि नए पंचायत भवन की फाइल जनपद भेजी गई थी, लेकिन किसी कारण वह रूकी हुई है। बताया गया है कि दस दिनों में फाइल आगे बढ़ जाएगी। इसके बाद जल्द ही नए पंचायत भवन की सौगात मिलेगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..