• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • मुखबिर की सूचना पर तहसीलदार ने जब्त किए रेत से भरे चार ट्रक
--Advertisement--

मुखबिर की सूचना पर तहसीलदार ने जब्त किए रेत से भरे चार ट्रक

अलीपुरा और कुकरेल क्षेत्र से रेत का अवैध परिवहन ट्रैक्टरों द्वारा किया जा रहा है। मप्र की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:20 AM IST
अलीपुरा और कुकरेल क्षेत्र से रेत का अवैध परिवहन ट्रैक्टरों द्वारा किया जा रहा है। मप्र की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के मौजे में सौरा कुआखेरा में और मध्य प्रदेश में कुकरेल के पास खुशीपुरा रेत डंप कर वहां से अवैध रूप से ट्रकों को भरकर हरपालपुर नगर के बीचों-बीच रात में ट्रकों की निकासी होती है। रात भर रेत के दलाल सक्रिय रहकर इन अवैध रेत से भरे हुए ट्रकों की निकासी करवाते हैं।

तहसीलदार जिया फातिमा को सूचना मिलने पर उन्होंने रात्रि में ही रेत से भरे हुए 4 ट्रक हरपालपुर की सीमा में पकड़े और एक ट्रक कुकरेल गांव में डंप की हुई। अवैध रेत से भरे हुए ट्रक को मौके से पकड़कर हरपालपुर थाने में रखवाया, जबकि उसके पहले उसी डंपर से सिंह ब्रदर्स का एक वाहन रेत भरकर जा निकल चुका था। करीब एक माह से यह कारोबार चोरी छिपे क्षेत्र की सीमा से चल रहा है।

अवैध वसूली करते हैं: रेत माफियाओं में नगर के कुछ असामाजिक तत्व जो कि अधिकारियों पर अपना दबाव बनाकर रात्रि में ही ट्रकों की रेत से भरे ट्रकों की निकासी करवाते हैं। इसके बदले में प्रत्येक ट्रक से 2 से 3 हजार रुपए तक की अवैध वसूली करते हैं। कुछ असामाजिक तत्व मीडिया के नाम पर भी इस धंधे में संलिप्त हैं और रात भर ट्रकों की निवासी करवाते हैं। इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को है, लेकिन यह दलाल मीडिया का तमगा लगाकर अवैध रेत के खेल में संलिप्त हैं। जब ट्रक मालिकों व ड्राइवरों से पैसे के लेनदेन पर विवाद होता है तो वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर ट्रकों को पकड़वाकर उन पर दबाव बनाते हैं।