--Advertisement--

तीन दिन तक चलेगा ब्राह्मण समाज का सम्मेलन

नगर के एक निजि स्कूल में हनुमान जयंती पर शनिवार की शाम भगवान परशुराम जयंती को लेकर सर्वब्राह्मण समाज की दूसरी बैठक...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:10 AM IST
तीन दिन तक चलेगा ब्राह्मण समाज का सम्मेलन
नगर के एक निजि स्कूल में हनुमान जयंती पर शनिवार की शाम भगवान परशुराम जयंती को लेकर सर्वब्राह्मण समाज की दूसरी बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के पूर्व राम भक्त हनुमान व भगवान परशुराम के चित्र पर तिलक लगाकर और माल्यार्पण कर हनुमान जयंती मनाई गई। इसके बाद भगवान परशुराम की जयंती को आकर्षक ढंग से मनाने को लेकर विचार विमर्श किया गया।

नौगांव सर्व ब्राह्मण समाज के कार्यकारी अध्यक्ष ने जयंती को लेकर कार्यकारिणी का गठन किया। जिसमें संरक्षक सदस्य, मार्गदर्शक, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, महामंत्री, मंत्री, सहसचिव, मीडिया प्रभारी एवं सदस्यों सहित सभी को दायित्व सौपे गए। बैठक के दौरान दीपक दीक्षित ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी भगवान परशुराम जयंती समारोह का आयोजन बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। भगवान परशुराम जयंती पर तीन दिवसीय ब्राह्मण सम्मेलन कार्यक्रम किया जाएगा। जिसमें 16 अप्रैल को राष्ट्रीय एकता समिति के उपाध्यक्ष, वरिष्ठ पत्रकार रमेश चंद्र शर्मा द्वारा मानस भवन में शाम 4 बजे को उद्बोधन होगा। तत्पश्चात प्रसाद वितरण, सहभोज होगा। 17 अप्रैल को सर्ब ब्राह्मण समाज भवन में संगीतमयी सुंदरकांड पाठ, हनुमान चालीस पाठ, परशुराम चालीस का पाठ होगा। 17 अप्रैल अक्षय तृतीया को स्थानीय सर्व ब्राह्मण भवन बिलहरी रोड में सुबह 7 बजे जाप, हवन पूजन के साथ शुरू होगी। इसके बाद समाज के कलाकारों द्वारा धार्मिक भजनों की प्रस्तुति व वृंदावन धाम से आ रहे मालूकपीठाधीश्वर संत राजेंद्र दास महाराज के कृपापात्र संत दीनबन्धु दास महाराज का आशीर्वचन होगा।

जयंती समारोह के अंत में भगवान परशुराम की महाआरती व प्रसाद वितरण किया जाएगा। बैठक में नगर के 20 वार्डों की सभी समितियों को समारोह के आयोजन को लेकर उनके दायित्व सौंपे गए। नगर में समाज के सभी घरों में जयंती समारोह के शामिल होने आमंत्रण भेजा जाएंगा। जयंती समारोह में नगर सहित क्षेत्रभर के ब्राह्मण समाज के सदस्यों के बड़ी संख्या में शामिल होने को कहा गया है।

बैठक के दौरान कार्यकारिणी घोषित, सभी को सौंपे दायित्व

नौगांव। बैठक में मौजूद ब्राम्हण समाज के लोग।

X
तीन दिन तक चलेगा ब्राह्मण समाज का सम्मेलन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..