• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • दुष्कर्म के आरोपी भाजपा नेता संतोष पाराशर का शस्त्र लाइसेंस निरस्त
--Advertisement--

दुष्कर्म के आरोपी भाजपा नेता संतोष पाराशर का शस्त्र लाइसेंस निरस्त

दुष्कर्म के आरोपी भाजपा नेता संतोष पाराशर का शस्त्र लाइसेंस निरस्त नौगांव | अपनी ही मुंहबोली भतीजी के साथ...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 04:40 AM IST
दुष्कर्म के आरोपी भाजपा नेता संतोष पाराशर का शस्त्र लाइसेंस निरस्त

नौगांव | अपनी ही मुंहबोली भतीजी के साथ दुष्कर्म करने वाले भाजपा नेता संतोष पाराशर का शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने के लिए थाना प्रभारी विनायक शुक्ला ने कार्रवाई की है। थाना प्रभारी की रिपोर्ट एसडीओपी कार्यालय पहुंची जहां लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की गई। साथ ही साइबर सेल की मदद से आरोपी के मोबाइल की लोकेशन एवं कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। पुलिस ने आरोपी भाजपा नेता संतोष पाराशर एवं उसके ड्राइवर के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया था। थाना प्रभारी विनायक शुक्ला ने अलग अलग टीमें बनाकर उसकी तलाश के लिए लगाया है। लेकिन घटना के 48 घंटे बाद भी वह पुलिस के हाथ नहीं आया है। पुलिस ने जल्द उसकी गिरफ्तारी की उम्मीद जताई है।

अवैध खनन पर कार्रवाई न करने पर शाहनगर एसडीएम को दिया नोटिस

पन्ना | शाहनगर में निर्माणाधीन देवरी कुनियां मार्ग में पुल बनाने के लिए जंगल से गिट्टी तोड़ी जाती थी। मामले में कई दिन तक पुल का कार्य नहीं किए जाने पर कलेक्टर मनोज खत्री ने एसडीएम को‍ नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है। गौरतलब है कि ग्राम देवरी कुनियां में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत मार्ग का निर्माण किया जा रहा है। उक्त मार्ग के निर्माण कार्य के लिए जंगल से गिट्टी तोड़ी जस रही थी। पुल निर्माण स्थल पर सैकड़ों ट्रॉली गिट्टी अभी भी पड़ी है। जिम्मेदारों द्वारा करवाई नहीं की जा रही थी। जब इस बात की चर्चा एसडीएम से की गई तो उन्होंने कहा कि राजस्व अमले के साथ मौका स्थल पर जाकर खनन कारोबारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

छात्रवृत्ति की कम राशि आने से नाराज विद्यार्थियों ने की शिकायत

पन्ना | वैष्णो माता महाविद्यालय के छात्र छात्रवृत्ति कम आने के कारण नाराज हैं, छात्रवृत्ति की पूरी राशि प्रदान करने की मांग को लेकर वह जनसुनवाई पहुंच गए। आदिम जाति कल्याण अधिकारी ने अपनी विभागीय कार्रवाई में छात्राओं को स्पष्ट किया कि छत्रसाल महाविद्यालय से कार्रवाई होकर जो आती है। इसके बाद हम विभागीय कार्रवाई करके छात्रवृत्ति प्रदान करवाते हैं। जनसुनवाई में मौजूद महाविद्यालय के प्राध्यापकों ने मोबाइल पर प्राचार्य से बात की और छात्रों को संतुष्ट करने की बात रखी। अधिकारियों ने कॉलेज प्रबंधन से इस समस्या को जल्द निपटाने के निर्देश दिए।

वन अमले ने दूसरे दिन छापा मारकर एक ट्रॉली जलाऊ लकड़ी जब्त की

बिजावर | वन अमले ने एक दिन पहले बिलगांय वन बीट से जब्त अवैध सागौन के आरोपियों को पकड़ने के लिए गुरुवार को फिर से संबंधित खेत पर दबिश दी। यहां आरोपी तो नहीं मिले लेकिन विभाग को भूसे में छिपाकर कर रखी गई एक ट्रॉली अवैध जलाऊ लकड़ी जरूर मिल गई। रेंजर एसके सचान ने अधीनस्थ अमले के साथ लगातार दूसरे दिन बलराम यादव के खेत पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान एक ट्रॉली अवैध जलाऊ लकड़ी जब्त कर वन विभाग के डिपो भेजी गई। बुधवार को यहां वन अमले की कार्रवाई के दौरान 4 नाग अवैध सागौन की लकड़ी जब्त की गई थी। इस मामले में बलराम यादव, विपिन यादव और मनीराम यादव तीनों सगे भाईयों पर मामला दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

बोर्ड परीक्षा शुरु, पहले दिन नहीं पकड़ाया एक भी नकलची

बल्देवगढ़ |
गुरुवार से बोर्ड परीक्षा शुरु हुई। पहले दिन कक्षा 12 वीं का हिंदी पेपर होने से एक भी नकलची नहीं पकड़ाया। 9 परीक्षा केद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा चली। बीईओ पीके जैन ने बताया की शासकीय उच्चतर माध्यमिक उत्कृष्ट विद्यालय बल्देवगढ़ में कुल दर्ज छात्र 164 में से 161 छात्र ही परीक्षा में सम्मलित हुए। शासकीय उच्चतर कन्या बल्देवगढ़ में कुल दर्ज 218 छात्रों में से 213 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। 5 छात्र अनुपस्थित रहे। शासकीय मॉडल स्कूल बल्देवगढ़ में दर्ज 293 छात्रों में से 258 छात्र उपस्थित रहे। 35 छात्र अनुपस्थित रहे। बालक हायर सेकंडरी खरगापुर में 344 दर्ज छात्रों में से 340 उपस्थित और 4 छात्र अनुपस्थित रहे। कन्या हायर सेकंडरी खरगापुर केंद्र में दर्ज छात्र 196 में से 193 उपस्थित तथा 3 अनुपस्थित रहे। पुराना भवन माध्यमिक केंद्र खरगापुर में दर्ज छात्र संख्या 95 में से 84 उपस्थित रहे। 11 अनुपस्थित पाए गए।