• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sagar
  • पहल ...पॉलीटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेज में लगी सेनेटरी पैड मशीन
--Advertisement--

पहल ...पॉलीटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेज में लगी सेनेटरी पैड मशीन

Sagar News - नौगांव | नगर में स्थित पोलिटेक्निक कॉलेज एवं इंजीनियरिंग कॉलेज में शासन ने सेनेटरी नैपकिन पैड मशीन स्थापित कराई...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 04:45 AM IST
पहल ...पॉलीटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेज में लगी सेनेटरी पैड मशीन
नौगांव | नगर में स्थित पोलिटेक्निक कॉलेज एवं इंजीनियरिंग कॉलेज में शासन ने सेनेटरी नैपकिन पैड मशीन स्थापित कराई है। जिसमें कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं को अब बिना किसी झिझक एवं बिना किसी दुकानदार के यहां गए अब कॉलेज में ही सेनेटरी नैपकिन पैड उपलब्ध हो जाएगा। साथ ही स्वच्छता के प्रति गंभीरता को देखते हुए बर्न मशीन भी लगाई गई है। इसमें यूज किए गए पैड डालकर मशीन के माध्यम से उन्हें नष्ट किया जा सकेगा। शासन ने छात्राओं को सेनेटरी नैपकिन पैड खरीदने के दौरान होने वाली परेशानी से बचाने के लिए कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं को कॉलेज में ही मशीन के माध्यम से पैड उपलब्ध कराने के लिए नई योजना शुरू की है। जिसके तहत कॉलेजों में सेनेटरी नैपकिन बेंडिंग मशीन में 10 रूपए का सिक्का डालने पर आॅटोमैटिक पैड निकलने की व्यवस्था है। पॉलिटेक्निक कॉलेज में मशीन लगने से करीब 200 छात्राओं को इसका लाभ मिलेगा, साथ ही इंजीनियरिंग कॉलेज में भी छात्राओं को लाभ मिलेगा।

अतिथि शिक्षक....मुंगावली, कोलारस में भाजपा की हार पर अतिथि शिक्षकों ने की आतिशबाजी

घुवारा | मुगावली और कोलारस के उप चुनाव में भाजपा को मिली करारी मात से अतिथि शिक्षकों में खुशी है। नगर के कीरत सिंह जू देव बस स्टैंड पर सैकड़ों की तादात मे एकत्रित होकर अतिथि शिक्षकों ने बुधवार की शाम करीब 8 बजे दोनों सीटों पर भाजपा की हार पर जमकर आतिशबाजी की। साथ ही पटाखे फोड़ते हुए आगामी चुनाव में कांग्रेस को सपोर्ट करने की घोषणा की। अतिथि शिक्षकों ने कहा कि अभी तो केवल दो सीटों पर हार हुई है, शिवराज मामा की सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई। अब आगामी चुनाव में पूरे मध्यप्रदेश में भाजपा के सफाए की बारी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार कर्मचारियों, आम आदमियों और युवाओं के खिलाफ है। अब अगले विधानसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाएंगे। इस मौके पर अतिथि शिक्षक जितेंद्र साहू, बबलू प्रजापति, सतेंद्र सेन, राजेश सेन, सौरभ सोनी, हरिराम अहिरवार, संतोष अहिरवार, गोबिंद, हरिप्रकाश दीक्षित, भरत सिंह सहित सैकडों अतिथि शिक्षकों के साथ कांग्रेस नेता द्वारिका सिंह, स्माईल खां, पंचन लाल असाटी और आम आदमी पार्टी के नेता जगदीश सिंह मौजूद रहे।

विरोध...दीपाली हत्याकांड के आरोपी गिरफ्तार नहीं होने पर आप ने सीएम का जलाया पुतला

जतारा | आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नगर में रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया है। दीपाली हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर कार्यकर्ताओं ने सीएम शिवराज सिंह का पुतला दहन किया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब तक आरोपी नही पकड़े जाते है तब तक विराेध प्रदर्शन जारी रहेगा। इस दौरान विधानसभा प्रभारी रामदीन अहिरवार युवा शक्ति संगठन प्रभारी सलीम खान, अखतर खान, अकरम खान, प्रियंका बंदेला मौजूद रही।

धर्म...सिद्धचक्र महामण्डल विधान सुख शांति और समृद्धि देता है : विज्ञानमति माता

पृथ्वीपुर | नगर के दिगंबर जैन मंदिर में चल रहे सिद्धचक्र महामण्डल विधान में आर्यिका मां विज्ञानमति माता के प्रवचन हुए। उन्होंने कहा कि सिद्धचक्र महामण्डल विधान से सुख शांति और समृद्धि मिलती है। ये सिद्धचक्र मण्डल विधान उन परमेष्ठी का विधान है, जो आठों कर्मों का नाश करके स्वयं सिद्धशिला पर विराजमान हैं, जो इस विधान को शुद्ध रूप से वाचन करता हुआ सारी क्रियाएं करता है, उसे सुख शांति और समृद्धि को प्राप्त करता है। यह विधान 8 दिवसीय है। 9 वें दिवस विश्वशांति महायज्ञ को पूर्ण किया जाता है। इसी के साथ सायं कालीन संध्या में नन्ने मुन्ने बच्चों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे हैं।

पर्व...रीति-रिवाजों के साथ की होलिका दहन, रंग और गुलाल लगाकर दी मुबारकबाद

टीकमगढ़ | शहर में गुरूवार को कई स्थानों पर होलिका दहन की गई। कमेटी के सदस्यों ने मुहुर्त के समय ही मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना कर होलिका को अग्नि दी। नजरबाग मंदिर पर श्रीराम जमोत्सव परिवार द्वारा बैठक कर होली दहन की गई। बाजार में रंग-गुलाल और पिचकारियों के लिए बच्चों की भीड़ लगी रही। वहीं ओरछा श्रीरामराजा सरकार आज गर्भगृह से निकलकर होली खेलने के लिए चौक में विराजेेंगे। नगरबाग स्थित रामराजा मंदिर पर गुरूवार को शाम 6 बजे श्रीराम जन्मोत्सव परिवार द्वारा आगामी त्यौहार को लेकर बैठक की गई। बैठक में शहर के पदाधिकारियों के साथ समाजिक संगठनों के सदस्य मौजूद रहे।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

X
पहल ...पॉलीटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेज में लगी सेनेटरी पैड मशीन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..