--Advertisement--

बच्चों ने अबीर, गुलाल और फूलों से खेली होली

Sagar News - होली का पर्व पारंपरिक तरीके से मनाया गया। बच्चों ने जमकर होली का आनन्द उठाया। कहीं अबीर गुलाल से तिलक लगाया तो,...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:30 AM IST
बच्चों ने अबीर, गुलाल और फूलों से खेली होली
होली का पर्व पारंपरिक तरीके से मनाया गया। बच्चों ने जमकर होली का आनन्द उठाया। कहीं अबीर गुलाल से तिलक लगाया तो, कहीं फूलों से होली खेली गई। हुरयारों ने जमकर मस्ती की। डीजे के रीमैक्स होली के गीतों पर झूमते नजर आए। ढोल नगाड़ों के साथ टोली नगर में घूम घूम कर होली का हुड़दंग किया। प्रेम और सौहार्द के इस त्योहार का रंग हर किसी को रंग गया। सभी ने एक दूसरें को तिलक लगाकर होली की शुभकामनाएं दी।

बहनों ने लगाया भाइयों को तिलक

होली के दूसरे दिन शनिवार को भाईदोज के दिन बहनों ने भाइयों को अबीर गुलाल से तिलक किया। भाइयों ने भी बहनों को उपहार दिए। घर घर में भाई दोज पूजा कर मनाई गई।

होली के रंग में सराबोर रहे युवा: पृथ्वीपुर। नगर सहित समूचे क्षेत्र में होली का पर्व बडे़ ही उत्साह और धूमधाम के साथ मनाया गया। युवाओं की टोलियां पूरे दिन रंग गुलाल में सराबोर रहीं। अछरूमाता मंदिर, बीरसागर स्थित बिहारीजू मंदिर, बडी देवीजी मंदिर, मबई माता सरकार मंदिर, संकट मोचन मंदिर आदि स्थानों पर जाकर भगवान की पूजा अर्चना की। और भगवान को गुलाल लगाकर होली खेली। सुबह से ही युवाओं की टोलियों ने पिकनिक पॉइंटों पर जाकर पिकनिक का मजा उठाया। इसी के साथ नगर में युवाओं ने रंग गुलाल लगाकर एक दूसरे को लगाकर गले मिलकर मुबारक बाद दी। वहीं निवाड़ी में भी होली का त्योहार पारंपरिक ढंग से मनाया गया।

कुंडेश्वर। जवाहर नवोदय स्कूल के छात्रों ने जमकर होली खेली।

X
बच्चों ने अबीर, गुलाल और फूलों से खेली होली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..