• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sagar
  • नजरबाग सहित 150 स्थानों पर जलेगी होली, रंग गुलाल की दुकानें सजी
--Advertisement--

नजरबाग सहित 150 स्थानों पर जलेगी होली, रंग-गुलाल की दुकानें सजी

Sagar News - शहर में होलिका दहन को लेकर कमेटी के सदस्यों ने तैयारियों पूरी कर ली है। गुरूवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:05 AM IST
नजरबाग सहित 150 स्थानों पर जलेगी होली, रंग-गुलाल की दुकानें सजी
शहर में होलिका दहन को लेकर कमेटी के सदस्यों ने तैयारियों पूरी कर ली है। गुरूवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर होलिका दहन किया जाएगा। बाजारों में रंग-गुलाल की दुकानों सजी हुई। जहां से बच्चे रंग बिरंगी पिचकारियों की खरीददारी कर रहे है।

इसके साथ ही आेरछा के रामराजा सरकार मंदिर में भगवान होली खेलने चौक में बिराजेगें। जिले भर में होली पर्व को लेकर पुलिस ने शंाति बनाए रखने के लिए फ्लैग मार्च निकाला। होली पर्व को लेकर शहर में रंगोें की धूम मची हुई है। बच्चों से लेकर युवाओं तक होली को लेकर खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। होलिका दहन के लिए विभिन्न स्थानों पर पहले से होली सजाई गई। गुरूवार शाम होलिका दहन का मुहुर्त होने से लोग दहन करने में जुट जाएगें। शहर में एक दर्जन स्थानों पर होली सजाई गई। लुकमान चौराहे पर वर्षों से होली जलाने की रीति चली आ रही है। जहां इस वर्ष भी होली दहन की जाएगी।

नजरबाग में होगी सामूहिक होलिका दहन : नगरबाग स्थित रामराजा मंदिर पर गुरूवार को शाम 5 बजे श्रीराम जन्मोत्सव परिवार द्वारा आगामी त्यौहार को लेकर बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमेंे सभी समाज के पदाधिकारी मौजूद रहेगें। वरूण मिश्रा ने बताया कि रामनंवमी को लेकर बैठक में चर्चा की जाएगी। जिसके बाद होलिका दहन होगी। और रंग-गुलाल लगाकर उत्सव मनाया जाएगा। जिले भर होली पर्व को लेकर पुलिस ने चाक-चौबंद व्यवस्था बनाए रखी है। जिसको लेकर पुलिस अधिकारियों ने फ्लैग मार्च निकाला।

टीकमगढ़। होली पर्व को लेकर कोतवाली से पुलिस ने निकाला फ्लैगमार्च।

ओरछा सरकार

खेलेगें होली

होली के पर्व पर भगवान श्रीराम राजा सरकार गर्भगृह से बाहर आकर 2 मार्च को चौक में विराजमान होंगे। 4 मार्च को फाल्गुन तीज पर भगवान दालान मे ंआकर होली खेलेंगे। जिसके बाद 5 मार्च की सुबह मंगला आरती होगी। आयोजन को लेकर कमेटी ने तैयारियां कर ली है। वनवासी राम के मंदिर से फाग की शुरूआत होगी। यहां पर सुबह 8 बजे होली उत्सव प्रारंभ होगा। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों से लोकगीत मंडलियों द्वारा फाल्गुन गीत गाया जाएगा।

X
नजरबाग सहित 150 स्थानों पर जलेगी होली, रंग-गुलाल की दुकानें सजी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..