• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sagar
  • झांडी वाले हनुमान मंदिर में संुदरकांड और भंडारे का हुआ आयोजन
--Advertisement--

झांडी वाले हनुमान मंदिर में संुदरकांड और भंडारे का हुआ आयोजन

Sagar News - भास्कर संवाददाता | पृथ्वीपुर नगर के जेरोन रोड स्थित झांडी वाले हनुमान मंदिर पर सुबह से ही सुंदर काण्ड, अभिषेक...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:20 AM IST
झांडी वाले हनुमान मंदिर में संुदरकांड और भंडारे का हुआ आयोजन
भास्कर संवाददाता | पृथ्वीपुर

नगर के जेरोन रोड स्थित झांडी वाले हनुमान मंदिर पर सुबह से ही सुंदर काण्ड, अभिषेक हुआ। ग्रामीण क्षेत्रों से आए कलाकारों ने एक से बढ़कर भजनों की प्रस्तुतियां दीं। दोपहर से नगर भोज भंडारे का आयोजन किया गया।

खास गांव में हनुमान जन्मोत्सव पर हनुमान मंदिर पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जन एकत्रित हुए, जहां से ग्राम में हनुमान जी की झांकी के साथ शोभा यात्रा निकाली गई। मंदिर पर 108 सुंदर पाठ का भी आयोजन किया गया। साथ ही भंडारे में बड़ी संख्या मे लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर डा. रामाधर वशिष्ट, रामप्रकाश पाण्डेय, अनवेश पाण्डेय, मयंक गुप्ता, दशरथ राजपूत, आजाद यादव उपस्थित थे। ग्राम लडवारी गांव में हनुमान मंदिर पर हनुमान लला का जन्मोत्सव मनाया गया। सुबह से ही हनुमान जी का दूध और गंगाजल से अभिषेक किया गया। सुंदर काण्ड पाठ के बाद गांव में शोभायात्रा निकाली गई। रात्रि में दूरदर्शन कलाकार देव खरे एण्ड पार्टी ने भजनों की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर रामस्वरूप चतुर्वेदी, आशाराम रावत, बालाराम चतुर्वेदी, जगदीश चतुर्वेदी मौजूद थे।

पृथ्वीपुर के झांडी मंदिर में भजन संध्या हुई।

नगर पंचायत में देर रात निकाली गई शोभायात्रा

कारी। नगर के मंदिरों में हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। सुबह ने मंदिरों पूजा-अर्चना के साथ सुंदरकांड पाठ हुआ। जिसके बाद हनुमान लला का अभिषेक किया गया। जहां आयोजन के बाद नगर में देररात शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा खंदिया आश्रम से शुरू होकर दीपसागर तालाब पहुंची। जहां से पुराने बाजार होते हुए खंदिया आश्रम में शोभायात्रा का समापन किया गया। शोभायात्रा में भगवा ध्वज लेकर युवा चल रहे थे। धार्मिक गीतों की धुन पर सभी युवा एक थिरके। इस दौरान जगह-जगह यात्रा का स्वागत किया गया।

कारी। नगर पंचायत में निकाली गई शोभायात्रा।

X
झांडी वाले हनुमान मंदिर में संुदरकांड और भंडारे का हुआ आयोजन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..