सागर

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • सिटी लिंक रोड पर पेंचवर्क, फिर भी गड्ढों की भरमार
--Advertisement--

सिटी लिंक रोड पर पेंचवर्क, फिर भी गड्ढों की भरमार

सिटी लिंक रोड पर गड्ढों की भरमार है। यहां रोड की दांयी पटरी पर 50 कदम पर एक गडढ़ा है। हाल ही में एक तरफ की आधी सड़क बना...

Danik Bhaskar

Apr 02, 2018, 05:40 AM IST
सिटी लिंक रोड पर गड्ढों की भरमार है। यहां रोड की दांयी पटरी पर 50 कदम पर एक गडढ़ा है। हाल ही में एक तरफ की आधी सड़क बना कर छोड़ दी, जबकि दांयीं ओर रोड पर पिछले महीने गड्ढे भी भरे गए थे। अब उनकी गिट्टी ही उखड़ने लगी है।

सड़क से रोजाना शहर आने और जाने वालाें के अनुसार सबसे ज्यादा गड्ढे वृंदावन मैरिज गार्डन से मकरोनिया चौराहे के बीच सड़क पर हैं। लोगों का कहना है कि पीडब्ल्यूडी को शहर के अंदर बीएमसी के सामने की सड़क से सबक लेना चाहिए। यह सभी सड़कों से बेहतर हैं।

सिविल लाइन, मकरोनिया क्षेत्र की अधिकतर सड़कों की स्थिति बिगड़ी हुई है वाहन चलाने में लोगों को दिक्कत हो रही है। इसके बाद भी सड़कों को लेकर पीडब्ल्यूडी गंभीर नहीं है। सड़क निर्माण का काम धीमा इस कारण सड़कों पर गड्ढों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस ओर न तो जनप्रतिनिधि ध्यान दे रहे हैं न ही संबंधित निर्माण एजेंसियां। नरेंद्र रावत मकरोनिया

पिछले महीने गड्ढे भरने का काम इस तरह से किया गया है कि गिट्टी एक दिन बाद ही उखड़ने लगी थी। वहीं दूसरी तरफ ठेकेदार ने एक तरफ की सड़क बनाकर अधूरी छोड़ दी। सड़क पर बिजली के पोल भी लगे हैं। सड़क का काम करीब 9 माह पहले शुरू हुआ था। लेकिन पिछले 9 महीनें के दौरान सड़क का काम चार बार बंद भी हुआ है। मकरानशाह बाबा की मजार से लेकर मिलिट्री हास्पिटल तक सड़क बनाने के बाद पिछले 15 दिन से काम फिर ठप पड़ा है। पीडब्ल्यूडी के रेगुलर एसडीओ की जगह ग्रेजुएट इंजीनियर सड़क का काम देख रहे हैं। चार करोड़ की लागत से बनने वाले सिटी लिंक रोड का पिछले 9 माह में 40 फीसदी काम भी नहीं हुआ है।

कठवा पुल का चौड़ीकरण कब होगा। इसे लेकर विभाग के ईई अविनाश सिवरिया का कहना है कि जून के अंत यानी बारिश शुरू होेने के पहले सड़क बन जाएगी। चूकि सड़क का काम लगा है इसलिए अब पेचवर्क कराना जरूरी नहीं है।

Click to listen..