सागर

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • अपनी संपत्तियों की जांच सीबीआई से कराना चाहता है वक्फ बोर्ड
--Advertisement--

अपनी संपत्तियों की जांच सीबीआई से कराना चाहता है वक्फ बोर्ड

वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों पर लोगों का बेजा कब्जा है। इटारसी में दो हजार करोड़ तो भोपाल के आरिफ नगर में 500 करोड़...

Danik Bhaskar

Apr 02, 2018, 05:40 AM IST
वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों पर लोगों का बेजा कब्जा है। इटारसी में दो हजार करोड़ तो भोपाल के आरिफ नगर में 500 करोड़ रुपए की संपत्ति पर लोगों ने कब्जा कर रखा है। इससे वक्फ बोर्ड को नुकसान हो रहा है। हमारी सरकार से मांग है कि इस तरह की जो भी हमारी विवादास्पद संपत्तियां हैं, उन सभी की जांच सीबीआई से कराई जाए। इस संबंध में हम सरकार को पत्र भी भेज चुके हैं।

यह बात वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शौकत मोहम्मद खान ने पत्रकारवार्ता में कही। वे यहां आयोजित वक्फ बोर्ड के संचालक मंडल की बैठक में शामिल होने आए थे। उन्होंने यह भी कहा फिलहाल सागर में ऐसी स्थिति नहीं है। उन्होंने बताया कि वक्फ की संपत्ति पूरे प्रदेश में हैं, लेकिन कार्यालय सिर्फ भोपाल में है, लिहाजा हम अलग-अलग जिलों में बैठक कर रहे हैं। पीली कोठी कमेटी से जुड़े सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यहां गड़बड़ी दुकानों से मिलने वाली राशि और दान राशि को लेकर थी। इसमें अध्यक्ष की भूमिका इसमें पाक-साफ रही, लिहाजा अध्यक्ष को छोड़कर शेष पूरी समिति बदल दी गई है।

उन्होंने बताया कि वक्फ की आय 110 गुना बढ़ी है, हालांकि वह इस बात की जानकारी नहीं दे पाए कि सागर वक्फ बोर्ड की स्थिति कैसी है। सागर बोर्ड के अध्यक्ष नासिर खान नस्सू से भी जब उन्होंने पूछा तो वे भी निरुत्तर हो गए। आखिर में चेयरमैन ने बात संभाली और कहा कि सागर में भी अच्छा काम हो रहा है, इसका हिसाब भी दे दिया जाएगा। मीट मार्केट विस्थापन के नाम पर समुदाय विशेष के व्यापारियों की दुकानों को अलग करने से जुड़े सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा यदि ऐसे लोग मेरे पास आएंगे तो उनका ध्यान रखा जाएगा। इस दौरान बोर्ड के पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा कर स्थानीय मुद्दों पर अपनी बात रखी। आखिर में बोर्ड के संचालक मंडल की बैठक हुई, जिसमें 11 सूत्रीय एजेंडे पर चर्चा हुई।

Click to listen..