• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • रेलवे मालगोदाम में बोगी पर चढ़े मजदूर को लगा करंट, झुलसा
--Advertisement--

रेलवे मालगोदाम में बोगी पर चढ़े मजदूर को लगा करंट, झुलसा

प्लेटफॉर्म -2 की ओर स्थित रेलवे मालगोदाम पर एक मजाक मजदूर के लिए उस समय भारी पड़ गया, जब वह ओएचई (ओवर हेड इलेक्ट्रिक) की...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 05:40 AM IST
प्लेटफॉर्म -2 की ओर स्थित रेलवे मालगोदाम पर एक मजाक मजदूर के लिए उस समय भारी पड़ गया, जब वह ओएचई (ओवर हेड इलेक्ट्रिक) की चपेट में आ गया। मजदूर गंभीर रूप से झुलस गया है। जिससे मौजूद लोगों ने तत्काल 108 एम्बुलेंस से बीएमसी में भर्ती कराया है।

रविवार को मालगोदाम में उस समय अफरा-तफरी मच गई। जब मजदूर प्रेम बंसल ओएचई की चपेट में आ गया। करंट का झटका इतना तेज था कि आग और तेज धमाके के साथ मजदूर प्रेम कई फीट ऊपर उछला और ट्रैक पर जा गिरा। इस दौरान वहां काम कर रहे अन्य मजदूरों ने उसे उठाया और तुरंत ही 108 को सूचना दे दी।

करंट लगने से वह पैर, सीने, पीठ की ओर बुरी तरह से झुलस गया है। जिसका इलाज बीएमसी में चल रहा है। बताया जा रहा है कि दोपहर के वक्त दो मजदूरों में मजाक चल रहा था। तभी प्रेम की शर्ट को अन्य मजदूर ने मालगाड़ी बोगी पर फेंक दी। जिससे उठाने के लिए वह बोगी पर चढ़ा और ओएचई की चपेट में आ गया। पुलिस ने में जांच कर रही है।

नहीं रखी जाती कोई सेफ्टी गाइडलाइन: मालगोदाम पर सामान ढोने के लिए मजदूर यहीं मिल जाते हैं। लेकिन माल की लोडिंग अनलोडिंग को लेकर ठेकेदारों मजदूरों सेफ्टी गाइडलाइन को फॉलो नहीं करते हैं। दूसरी ओर रैक के आने पर मालगोदाम प्लेटफॉर्म पर ही सामान की अनलोड रैक से कर दी जाती है। ऐसे में वहां रखे सामान पर चढ़कर बोगी पर भी आसानी से चढ़ा जा सकता है। मजदूर प्रेम भी इन्हीं सामान पर चढ़कर बोगी तक पहुंचा था।

सागर मालगोदाम पर रेलवे की हाईटेंशन लाइन से झुलसे मजदूर को उठाते हुए लोग।