• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • पॉजीटिव न्यूज से समाज में बदलाव का अनूठा उदाहरण
--Advertisement--

पॉजीटिव न्यूज से समाज में बदलाव का अनूठा उदाहरण

भास्कर संवाददाता|देवरी, सागर सागर। देवरी विधानसभा क्षेत्र के मुहार टोला में अब बच्चों को झोपड़ी और बिना टाट...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 05:45 AM IST
भास्कर संवाददाता|देवरी, सागर

सागर। देवरी विधानसभा क्षेत्र के मुहार टोला में अब बच्चों को झोपड़ी और बिना टाट पट्टी के पढ़ने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा। सीताराम रसोई संस्था ने जनसहयोग से यहां आलीशान स्कूल भवन बनवाया है। यही नहीं, अगले कुछ दिनों में यहां बच्चों के बैठने के लिए जनसहयोग से फर्नीचर भी आ रहा है।

रविवार को कलेक्टर आलोक सिंह ने स्कूल भवन का लोकार्पण किया। यहां बता दें कि झोपड़ी में लग रहे स्कूल की खबर भास्कर ने 16 नवंबर को प्राथमिकता से प्रकाशित की थी। जिस पर समिति ने बिल्डिंग निर्माण का निर्णय लिया था। महज चार महीने में भवन बनकर तैयार है।

झोपड़ी में पढ़ने के लिए मजबूर थे बच्चे, भास्कर ने छापा तो गांव के वृद्ध ने दान में दी जमीन, सीताराम रसोई ने जनसहयोग से बनवा दी बिल्डिंग;लोकार्पण

िजले में मॉडल बनेगा मुहार टोला का यह स्कूल: कलेक्टर

कलेक्टर सिंह ने कहा कि मुहार टोला का यह स्कूल जिले में मॉडल बनेगा। यह एक अनूठा उदाहरण है। पॉजिटिव न्यूज़ समाज को बदलने का काम करती है। इसके लिए दैनिक भास्कर साधुवाद का पात्र है। केसीसी ग्रुप के मोहम्मद हासिम द्वारा बच्चों को बैठने के लिए फर्नीचर और ड्रेस उपलब्ध कराए जाने की सराहना की। दैनिक भास्कर के संपादक अनिल कर्मा ने कहा कि खबर का असर तो होता है, लेकिन जिस तरह से समाज के लोगों ने खबर से प्रेरित होकर यह काम कर दिखाया है वह बड़ा सुखद है। यदि अन्य समर्थ लोग भी आगे आएं तो समाज की दशा बदल सकती है। सीताराम रसोई परिवार के सचिव इंजीनियर प्रकाश चौबे ने उपस्थित सभी दानदाताओं ग्रामीणों के प्रति आभार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर शाला भवन के लिए जमीन दान देने वाले रघुवर रजक का कलेक्टर ने शाल श्रीफल से सम्मान किया। डीपीसी एचपी कुर्मी, बीआरसी आलोक बलैया, अरुण दुबे, हरि कृष्ण चौबे, अभय वर्मा, वीरेंद्र जैन ने केसीसी कंपनी के हेड मोहम्मद हासिम, एसडीएम राकेश मोहन त्रिपाठी, सीईओ राहुल पांडे सीताराम रसोई परिवार के अध्यक्ष डॉ. राजेंद्र चऊदा, इंजीनियर प्रकाश चौबे आदि का शाल श्रीफल व पुष्प हारों से सम्मान किया।

भास्कर में प्रकाशित खबर

नया भवन बनकर तैयार

शाला भवन निर्माण में इनका रहा सहयोग

शाला भवन निर्माण में मनोज वर्मा, धर्मेंद्र सीमेंट, एजेंसी मोहम्मद हासिम, सतीश चौकसे राजेश सोनी, विवेक श्रीवास्तव, राजेंद्र सिलाकारी, संजीव चौरसिया अतुल ठाकुर, नितिन विश्वकर्मा, राजेश गुप्ता, मनोज डोंगरे, डब्बू मुखारिया, डॉ. राजेंद्र चौदहा, आलोक अग्रवाल, बालाजी इंटरनेशनल, माहेश्वरी हार्डवेयर, एसबीआई आरबीओ के सदस्यों आदि के सहयोग से 1200 वर्गफीट में 12 लाख की लागत से स्कूल भवन तैयार है। 1800 वर्गफीट में बच्चों को खेलने के लिए ग्राउंड भी बनाया गया है। शौचालय व पीने के पानी की व्यवस्था की गई है।