सागर

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • 44% फीस वृद्धि के खिलाफ सेंट मैरी स्कूल के सामने धरने पर अभिभावक
--Advertisement--

44% फीस वृद्धि के खिलाफ सेंट मैरी स्कूल के सामने धरने पर अभिभावक

सेंट मैरी स्कूल मकरोनिया में 44 फीसदी फीस वृद्धि करने एवं मनमाना जुर्माना वसूलने के आरोप लगाते हुए अभिभावक स्कूल...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:30 AM IST
सेंट मैरी स्कूल मकरोनिया में 44 फीसदी फीस वृद्धि करने एवं मनमाना जुर्माना वसूलने के आरोप लगाते हुए अभिभावक स्कूल के ही सामने ही टैंट लगाकर धरने पर बैठ गए हैं। अभिभावकों का कहना है कि सरकार ने 10 फीसदी से ज्यादा फीस न बढ़ाने का नियम बनाया है, जबकि सेंट मेरी स्कूल ने 44 फीसदी फीस बढ़ा दी है वहीं जुर्माना भी कई गुना वसूला जा रहा है।

अभिभावकों के अनुसार-स्कूल कलेक्टर और शासन के आदेशों को मानने को तैयार नहीं है। स्कूल के सामने पहले दिन मनोज यादव भूख हड़ताल पर बैठे। उनके साथ बड़ी संख्या में अभिभावक उनके साथ समर्थन में बैठे हुए हैं। अभिभावकों का कहना है कि जब तक फीस घटाकर 10 फीसदी नहीं की जाती है,आंदोलन चलता ही रहेगा। भूख हड़ताल पर बैठने वालों में कमलेश ठाकुर, नीरज कुशवाहा, गोकुल लोधी, देवेंद्र कुर्मी ,सोनू जार्ज विलियम, आनंद सोलंकी, मनोज ठाकुर आदि शामिल हैं। वहीं स्कूलों के खिलाफ करीब साल भर पहले मुहिम छेड़ने वाले सागर नागरिक विकास मंडल ने भी इस प्रदर्शन को समर्थन दिया है।

उधर स्कूल की तरफ से एक व्यक्ति ने आकर स्वयं को मैनेजर बताते हुए प्रदर्शनकारियों से हड़ताल पर बैठने की वजह पूछी। अभिभावकों ने अपनी बात रखी तो कथित मैनेजर ने कहा कि हमारी प्रिंसिपल बीमार हैं और हिंदी भी नहीं बोल पातीं। इसके बाद कोई बात नहीं हुई।

सागर. अभिभावकों के साथ धरना स्थल पर स्कूली बच्चे भी पहुंच गए।

X
Click to listen..