• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sagar
  • नेता बनी छात्राओं ने महिला सशक्तिकरण और किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरा
--Advertisement--

नेता बनी छात्राओं ने महिला सशक्तिकरण और किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरा

गर्ल्स कॉलेज की रासेयो की चौथी इकाई के विशेष शिविर के छठवें दिन स्वास्थ्य शिविर के साथ ही प्रतिभागियों और...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:30 AM IST
नेता बनी छात्राओं ने महिला सशक्तिकरण और किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरा
गर्ल्स कॉलेज की रासेयो की चौथी इकाई के विशेष शिविर के छठवें दिन स्वास्थ्य शिविर के साथ ही प्रतिभागियों और ग्रामीणों को संसदीय प्रक्रिया से अवगत कराया गया। ग्रामीणों को संसदीय प्रक्रिया तथा पद्धति से अवगत कराने हुई कार्यशाला के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सुनील जैन, पार्षद नरेश यादव एवं श्वेता यादव एवं भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य लक्ष्मण सिंह थे। अध्यक्षता प्राचार्य डाॅ. एके पटैरिया ने की।

मुख्य वक्ता प्रो. गायत्री यादव ने कहा कि अखबार के माध्यम से संसदीय प्रक्रिया आसानी से समीक्षा जा सकती है। संविधान निर्माताओं ने बहुत सोच समझकर संसदीय व्यवस्था को अपनाया है। युवा संसद मंचन में पानी, शिक्षा, बालिका शिक्षा, महिला शक्तिकरण, स्कूल बसों में बच्चों की सुरक्षा संबंधित प्रश्नों को उठाया ग,या जिनका सत्ता पक्ष ने जवाब दिया। विपक्ष ने कहा कि कर्ज में डूबे किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही। किसानों की बेबसी और लाचारी पर सरकार से जवाब मांगा गया। मंचन में इस प्रश्न का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री को घेरा गया। विपक्ष पक्ष पर भारी पड़ता नजर आया। राजनीति विज्ञान विभाग की अध्यक्ष डॉ. सुनीता त्रिपाठी ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। संचालन डाॅ. सर्वेश्वर उपाध्याय ने किया। आभार आयोजन प्रभारी डाॅ. भावना यादव ने माना। कार्यक्रम में डाॅ. अंजना चतुर्वेदी, डाॅ. बिंदु श्रीवास्तव, डॉ. रेखा बख्शी, डाॅ. सुनीता सिंह, डाॅ. अर्चना वर्मा, डाॅ. वीणा तिवारी, डाॅ. संजय खरे सहित अन्य लोग मौजूद थे।

योगा के साथ स्वास्थ्य परीक्षण भी : शिविर में सुबह संतोष द्वारा योग व्यायाम कराया गया। इसके बाद खेल मैदान में प्रतिभागियों ने श्रमदान किया। डाॅ. राजेंद्र चउदा ने बच्चों को खेलने के लिए क्रिकेट किट तथा फुटबाल दी। डाॅ. मधु जैन, डाॅ. विपिन खटीक एवं डाॅ. वर्षा, डाॅ. प्रणय कमल खरे ने 121 लोगों का चेकअप कर निशुल्क दवाइयां बांटी।

X
नेता बनी छात्राओं ने महिला सशक्तिकरण और किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..