Hindi News »Madhya Pradesh News »Sagar» पेनॉल्टी शूट से जीतकर सागर एफसी फाइनल में, टाइटन क्लब हुआ बाहर

पेनॉल्टी शूट से जीतकर सागर एफसी फाइनल में, टाइटन क्लब हुआ बाहर

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 06:30 AM IST

कजलीवन मैदान में चल रहे 18वें राजीव गांधी फुटबाॅल टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल बेहद रोमांचक रहा। इस संघर्षपूर्ण...
कजलीवन मैदान में चल रहे 18वें राजीव गांधी फुटबाॅल टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल बेहद रोमांचक रहा। इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में पेनॉल्टी शूट में सागर एफसी ने पूर्व विजेता टाइटन क्लब को 4-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पहले हाफ में टाइटन क्लब ने छोटे-छोटे पासिंग से खेलते हुए सागर एफसी पर आक्रमण किया लेकिन सागर एफसी की रक्षा पंक्ति ने शानदार बचाव किया।

टाइटन क्लब ने भी जवाबी हमला बोला, लेकिन उन्हें भी गोल करने में सफलता नहीं मिली। पहला हाफ बराबरी पर गोल रहित खत्म हुआ। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने एक योजना बनाकर तेज तर्रार खेल का प्रदर्शन किया। कभी फुटवाल टाइटन क्लब की ओर तो कभी सागर एफसी की ओर जाती रही। बेहद रोमांचक मुकाबला दोनों हाफ की समाप्ति के बाद भी गोल रहित रहा। इस कारण मैच पेनॉल्टी शूट में पहुंचा। जिसमें सागर एफसी के सद्दाम ने शानदार गोल कीपिंग करते हुए दो गोल बचाए। इसी अंतर से सागर एफसी ने टाइटन क्लब को 4-2 से हरा दिया।

बतौर अतिथि कांग्रेस जिला महामंत्री मुकुल पुरोहित ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। निर्णायक दविंदर भाटिया, राजेश यादव, फिरोज मकरानी थे। फोर्थ निर्णायक शैलेंद्र तोमर थे। प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफाइनल मैच शुक्रवार को दोपहर 3 बजे से ओसीएल और न्यू स्टार क्लब के बीच खेला जाएगा।

सागर में फिर दिखेगा डबल विकेट क्रिकेट का रोमांच, प्रतियोगिता के लिए एंट्री 18 तक

सागर | शहर में कुछ साल पहले डबल विकेट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हुआ करता था। जो काफी रोमांचक हुआ करता था और टीमें भी इसमें बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती थी। एक बार फिर डबल विकेट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।

इसमें अधिकतम 64 टीमों को ही प्रवेश दिया जायेगा। 3 फरवरी से एंट्री 18 फरवरी तक चलेगी। इस टूर्नामेंट के सारे मुकाबले एमपीसीए मैदान पर खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली हर टीम में दो खिलाड़ी रहेंगे और मैच भी दो -दो ओवर के खेले जाएंगे। इन्हीं दोनों खिलाडिय़ों को दो ओवर तक बैटिंग करनी होती है। एक -एक ओवर बॉलिंग भी फील्डिंग के लिए इन दो खिलाड़ियों के अलावा 9 फील्डर कमेटी उपलब्ध कराएगी। टूर्नामेंट में एमपी के अलावा अन्य राज्यों की टीमों के भी शामिल होने की संभावना है। पहले स्थान पर रहने वाली टीम को 25 हजार, दूसरे स्थान पर 15 हजार और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 10 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। टूर्नामेंट की डायरेक्टर हुमा खान है।

फॉर्म के लिए टीमें सागर डिवीजन के ऑफिस इंचार्ज सत्यम त्रिपाठी, पुष्पेंद्र सिंह ठाकुर, विक्की कन्नौजिया और साजिद खान या एमपीसीए मैदान पर सागर डिवीजन के ऑफिस से जानकारी प्राप्त कर फॉर्म ले सकती हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Madhya Pradesh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: पेनॉल्टी शूट से जीतकर सागर एफसी फाइनल में, टाइटन क्लब हुआ बाहर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Sagar

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×