Hindi News »Madhya Pradesh »Sagar» शानदार पारी के साथ सागर डिस्ट्रिक्ट फिर चैंपियन

शानदार पारी के साथ सागर डिस्ट्रिक्ट फिर चैंपियन

सागर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में सागर डिस्ट्रिक्ट और शेष सागर डिवीजन के बीच खेले गए तीन दिवसीय...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 07:30 AM IST

शानदार पारी के साथ सागर डिस्ट्रिक्ट फिर चैंपियन
सागर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में सागर डिस्ट्रिक्ट और शेष सागर डिवीजन के बीच खेले गए तीन दिवसीय सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में सागर डिस्ट्रिक्ट की टीम ने टूर्नामेंट जीतकर अपनी बादशाहत कायम रखी। फाइनल मैच ड्रा पर समाप्त हुआ। लेकिन पहली पारी में 206 रनों की बढ़त लेकर सागर डिस्ट्रिक्ट टीम इस टूर्नामेंट में विजेता रही।

सागर डिस्ट्रिक्ट ने पहली पारी में 8 विकेट पर 497 रन बनाकर पारी समाप्ति की घोषणा की थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए शेष सागर डिवीजन की टीम ने अपनी पहली पारी में मंगलवार को 4 विकेट पर 183 रनों से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 84.1 ओवर में 291 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टीम के लिए कप्तान राजा ठाकुर ने 110 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। लेकिन अपनी टीम को बढ़त दिलाने में कामयाब नहीं हो सके। राजा ठाकुर के अलावा अनुराग वर्मा ने नाबाद 43 रन बनाए। जबकि अर्पित खरे 25 और देवेश कारपेंटर ने 22 रनों का योगदान दिया। सागर डिस्ट्रिक्ट की ओर से विवेक दुबे ने 5 विकेट लिए। कप्तान रमीज खान और वीरेंद्र परमार ने भी 2-2 विकेट झटके।

जीत के बाद सागर डिस्ट्रिक्ट की टीम के कप्तान को ट्राफी सौंपते हुए एसोसिएशन के पदाधिकारी।

206 रन की बढ़त की हासिल

सागर डिस्ट्रिक्ट की टीम को पहली पारी में 206 रनों की विशाल बढ़त हासिल हुई। उसके बाद सागर डिस्ट्रिक्ट टीम ने अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी, तो ट्री ब्रेक के बाद तक टीम का स्कोर 5 विकेट पर 151 रन था। तभी अंपायरों ने दोनों कप्तानों की सहमति से मैच ड्रा पर समाप्त घोषित कर दिया और बढ़त के आधार पर सागर डिस्ट्रिक्ट की टीम विजेता रही। दूसरी पारी में सागर डिस्ट्रिक्ट कि ओर से शांतनु त्रिपाठी ने सर्वाधिक 45 रन, वीरेंद्र परमार ने 28 रन बनाए। जबकि संजोग सिंह 36 और अनुज कुमार 22 रनों पर नाबाद रहे। शेष सागर डिवीजन कि ओर से अभिराज खरे ने 2 तथा भानू बुंदेला, देवेश कारपेंटर और अनुराग वर्मा ने 1-1 विकेट लिए। पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले सागर डिस्ट्रिक्ट के गेंदबाज विवेक दुबे को मेन ऑफ दी मैच चुना गया। टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अनुराग वर्मा 15 विकेट और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज अभिषेक तोमर 229 रन और मेन ऑफ दी टूर्नामेंट गौरव शर्मा रहे। जिन्होंने 209 रन बनाने के अलावा 7 विकेट भी लिए। समापन समारोह सागर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन प्रो. केएस पित्रे के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। जिसमें एसोसिएशन सचिव फारूक खान, सागर डिस्ट्रिक्ट कोच पूर्व रणजी खिलाड़ी मेहमूद खान, शेष सागर डिवीजन कोच जुबेर खान, नईम अहमद खान, अंपायर साजिद खान, सचिन तिवारी, खालिद खान आदि उपस्थित रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Madhya Pradesh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: शानदार पारी के साथ सागर डिस्ट्रिक्ट फिर चैंपियन
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×