Hindi News »Madhya Pradesh »Sagar» जीत का जश्न: कांग्रेस पार्षदों ने निगम में खेली होली

जीत का जश्न: कांग्रेस पार्षदों ने निगम में खेली होली

जीत का जश्न: कांग्रेस पार्षदों ने निगम में खेली होली सागर | मुंगावली व कोलारस चुनाव में कांग्रेस की जीत पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 07:30 AM IST

जीत का जश्न: कांग्रेस पार्षदों ने निगम में खेली होली
जीत का जश्न: कांग्रेस पार्षदों ने निगम में खेली होली

सागर |
मुंगावली व कोलारस चुनाव में कांग्रेस की जीत पर कांग्रेस पार्षदों ने निगम कार्यालय में जश्न मनाया। परिसर में गुलाल उड़ाकर दो दिन पहले होली खेली। नेता प्रतिपक्ष अजय परमार ने कहा कि प्रदेश में बदलाव की शुरुआत हो गई है। प्रदेश की जनता भाजपा सरकार के छलावों से तंग आ चुकी है। यह सत्य और न्याय की जीत है। पार्षद किरण मिश्रा, भैयन पटेल, महेश जाटव, विनोद सोनी आदि ने जीत का जश्न मनाया।

दो हजार कांग्रेसी विधानसभा घेरने जाएंगे

सागर |
मप्र कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिले से दाे हजार कार्यकर्ता-पदाधिकारी 12 मार्च को विधानसभा भवन का घेराव करेंगे। मुंगावली-कोलारस चुनाव के परिणामों ने राज्य में भाजपा की स्थिति स्पष्ट हो गई है। कांग्रेस इस जीत का जश्न एक सप्ताह तक वार्ड और गांव स्तर पर मनाएगी। यह बात जिला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हीरासिंह राजपूत ने किला-कोठी में आयोजित तैयारी बैठक में कही। इससे पहले चर्चा में कांग्रेसियाें ने राज्य सरकार के बजट को जन विरोधी बताया। बैठक के बाद विस भवन के विरोध प्रदर्शन के लिए ब्लॉकवार प्रभारियों के नाम की घोषणा की गई। इस दौरान वीरेंद्र गौर, सुरेंद्र सुहाने, बब्बू यादव, रामजी दुबे, कमलेश बघेल, शारदा खटीक, राजेश्वर सेन देवेंद्र फुसकेले, जितेंद्र रोहण आदि मौजूद रहे।

अनुकम्पा नियुक्ति के फार्म बांटे फॉर्म

सागर | मप्र राज्य कर्मचारी संघ (समयपाल प्रकोष्ठ) की पहल पर लोक निर्माण विभाग परिसर में शिविर लगाकर कार्यभारित दैनिक वेतनभोगी, स्थाई कर्मचारी की सेवा के दौरान मृत्यु होने पर अनुकम्पा नियुक्ति के लिए निशुल्क फार्म का वितरण किया गया। कार्यक्रम में संघ के प्रदेश महामंत्री एमके सक्सेना, नवनियुक्त प्रदेश मंत्री एससी द्विवेदी, प्रदीप सिंह, गनेश राम, वाहन चालक संघ अध्यक्ष विजय पटेल, रामगोपाल यादव, आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम संयोजक संजय कोरी और डीके तिवारी ने बताया कि आवेदन दो प्रतियों में मुख्यमंत्री और मप्र राज्य कर्मचारी कल्याण समिति भोपाल को डाक द्वारा भेजे जाएंगे।

अजीज खान हुए सेवानिवृत्त

सागर | इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कालेज में तकनीकी सहायक पद पर पदस्थ अजीज खान सिद्दीकी 35 वर्ष की सेवा करने के बाद बुधवार को सेवानिवृत्त हो गए हैं। मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ की विभागीय समिति ने बुधवार उन्हें विदाई दी। इस दौरान प्राचार्य डा. एनएल प्रजापति ने उनका शाल श्रीफल से सम्मान करते किया। इस दौरान बड़ी संख्या में संगठन पदाधिकारी, शिक्षक आदि मौजूद थे।

वन विभाग की कार्यशाला में कानूनी बारीकियों से अवगत कराया

सागर | बारीक कानूनी चूक आपके प्रकरण की सफलता को संशय में डाल सकती है। हमारा उद्देश्य किसी भी हालत में आरोपियों को दंड दिलाना है। यह बात सिरोंजा डिपो में वन विभाग की कार्यशाला में विशेष अभियोजन अधिकारी बृजेश दीक्षित ने कही। यह आयोजन वन्यकर्मियों में संयुक्त वन प्रबंधन, वन्य प्राणी संरक्षण कानून सहित अन्य मामलों की विवेचना में जागरुकता के लिए किया गया था। आयोजन के दौरान दीक्षित ने वन्यकर्मियों व अधिकारियों की विभिन्न कानूनी शंकाओं का समाधान भी किया।

होली की तैयारियों को लेकर पुलिस की बैठक हुई

सागर | पुलिस कंट्रोल रूम में मंगलवार को मासिक क्राइम मीटिंग हुई। एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने वहां मौजूद एसडीओपी-टीआई को होली के दौरान पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि होलिका दहन के दिन और धुलेंडी पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों व परिवहन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें। तीन सवारी बैठने वालों का चालान करें। जो भी व्यक्ति शराब पीकर वाहन ड्राइव करता मिले। उसके वाहन को जब्त किया जाए। अगले दो दिन तक गुंडा-बदमाशों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाईयां जारी रहें। मीटिंग में एडिशनल एसपी पंकज पांडे व रामेश्वरसिंह ने भी मीटिंग में सुझाव व निर्देश दिए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Madhya Pradesh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: जीत का जश्न: कांग्रेस पार्षदों ने निगम में खेली होली
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×