सागर

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • भीड़ लगाने का आरोप, चाय बेचने वाले पर हुई कार्रवाई
--Advertisement--

भीड़ लगाने का आरोप, चाय बेचने वाले पर हुई कार्रवाई

होली पर किसी तरह की अशांति नहीं फैले। इसके लिए पुलिस चार दिन से लगातार असामाजिक तत्वोें के खिलाफ कार्रवाई कर रही...

Danik Bhaskar

Mar 01, 2018, 07:30 AM IST
होली पर किसी तरह की अशांति नहीं फैले। इसके लिए पुलिस चार दिन से लगातार असामाजिक तत्वोें के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। लेकिन इस कार्रवाई की आड़ में कुछ ऐसे भी लोग फंस रहे हैं। जिनका सीधे तौर पर इस तरह की गतिविधियों से कोई सरोकार नहीं है।

ऐसा ही मामला सिविल लाइन के नानकराम सिंधी उर्फ नानू चाय वाले का है। जानकारी के मुताबिक सिविल लाइन पुलिस ने उसे इस आरोप में पकड़ लिया कि उसकी दुकान के बाहर युवकों की भीड़ लगी रहती है, जिसके चलते वहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानी होती है। ये युवक महिलाओं-लड़कियों पर छींटाकशी करते हैं। दूसरी ओर सिविल लाइन पुलिस ने अपनी इस कार्रवाई के पीछे तर्क दिया है कि नानू के खिलाफ आसपास कई लाेगों ने लिखित में शिकायत की थी इसलिए उसके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई। जानकारी के अनुसार बुधवार देरशाम उसे एसडीएम कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

60 पर पहुंचा 151 के तहत कार्रवाई का आंकड़ा

असामाजिक तत्वों पर नियंत्रण रखने के लिए पुलिस ने इस दफा होली पर रिकॉर्ड कार्रवाइयां की है। जानकारी के अनुसार बुधवार तक 60 से ज्यादा लोगों को धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम के पास पेश किया गया। इनमें से जो आदतन अपराधी थे, उन्हें जेल भेज दिया गया, बाकी को ताकीद कर जमानत दे दी गई। पुलिस के अनुसार इसी अवधि में धारा 110 के तहत कुल 59 प्रकरण कायम उन्हें बांड ओवर किया है। 6 स्थाई वारंटियों समेत 33 को गिरफ्तारी वारंटियों को कोर्ट में पेश किया गया।

Click to listen..