• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sagar
  • पानी की कमी के चलते पैसे देकर निजी बोर से ला रहे पानी
--Advertisement--

पानी की कमी के चलते पैसे देकर निजी बोर से ला रहे पानी

Sagar News - नया बोर होने के 15 दिन बाद भी नहीं शुरू हुई पानी की सप्लाई भास्कर संवाददाता| तेंदूखेड़ा गर्मी का मौसम शुरू होते...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 05:50 AM IST
पानी की कमी के चलते पैसे देकर निजी बोर से ला रहे पानी
नया बोर होने के 15 दिन बाद भी नहीं शुरू हुई पानी की सप्लाई

भास्कर संवाददाता| तेंदूखेड़ा

गर्मी का मौसम शुरू होते ही नगर में पेयजल संकट की समस्या पैदा हो गई है। पानी की कमी के चलते लोग अब अपने साधनों से पैसे देकर पानी निजी बोर से भरकर ला रहे हैं। नगर के कई वार्डो में एक दिन छोड़कर पानी सप्लाई किया जा रहा है। उसमें भी पाइप लाइन के अंतिम छोर के नल कनेक्शनों में पानी नहीं आता है। लोग पानी के इंतजार में घंटों बैठे रहते हैं। ऐसे में लोगों को मजबूरी में आसपास के क्षेत्रों में लगे निजी बोर से पानी खरीदना मजबूरी बन गया है।

नगर में टेंकरों से पानी की सप्लाई प्रारंभ हो गई है। अभी ये आलम है तो गर्मी में क्या होगा। वार्ड 11 एवं 12 मे पानी की सप्लाई के लिए नया बोर कराया गया। पानी भी भरपूर निकला, लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी नए बोर से पानी की सप्लाई प्रारंभ नहीं हो पाई है। वार्ड में एक दिन छोड़कर पानी की सप्लाई हो रही है। वार्ड के नरेश यादव, राजंेद्र, अक्कू, भूरा, सुरेंद्र ने बताया कि नया बोर होने के बाद भी नगर परिषद पानी की समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रही है। एक दिन छोड़कर पानी आता है। उसमें भी आखिरी कनेक्शन होने के कारण पानी नहीं पहुंचता है। नगर परिषद के लोग वार्ड में टेंकर लेकर नहीं आते हैं, जिससे निजी बोर से पैसा देकर पानी भरकर लाते हैं। हम लोगों का समय और पैसा पानी के इंतजाम में बर्वाद हो जाता है। वहीं विजय, राकेश, हेमराज ने बताया कि इस साल सूखा के कारण नगर के कई जलस्रोतों में कम मात्रा में पानी बचा है, वहीं दूसरी ओर नगर परिषद भी जल समस्या को लेकर गंभीर नहीं हैं। आने वाले दिनों में यह समस्या और भी विकराल रूप धारण करेगी, ऐसे में अभी से इस ओर ध्यान देना बेहत आवश्यक है।


X
पानी की कमी के चलते पैसे देकर निजी बोर से ला रहे पानी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..